पाक में फिर शुरू हुआ बिजली का रोना, पावर ब्लैकआउट से कई शहर अंधेरे में डूबे
पाक में फिर शुरू हुआ बिजली का रोना, पावर ब्लैकआउट से कई शहर अंधेरे में डूबे
Share:

इस्लामबाद: पाक में देर रात्रि अचानक बिजली गुल हो गई. इसके चलते कराची, लाहौर, पेशावर, इस्लामाबाद, मुल्तान और रावलपिंडी समेत कई बड़े शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए. मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक, लगभग पूरे देश में अचानक ब्लैकआउट हुआ है. जंहा इस बात का पता चला है कि इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर कहा कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम (NTDC) की ट्रिपिंग की वजह से ब्लैकआउट हुआ है. थोड़ी देर में सबकुछ ठीक हो सकता है. ट्रिपिंग को सही करने के लिए लोग लगे हुए है.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पावर डिवीजन के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि NTDC की टीमें राष्ट्रीय वितरण प्रणाली की फ्रीक्वेंसी में अचानक गिरावट की वजहों का पता लगाने के लिए कार्य कर रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार पाक के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशव्यापी ब्लैकआउट  किए जा चुके है. मंत्रालय के अनुसार, यह तकनीकी दिक्कत 11.41 बजे के करीब हुई. मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने के लिए कहा है. फिलहाल, अब क्रमबद्ध तरीके से बिजली की बहाली शुरू की जाने वाली है.  

वहीं पाक में ब्लैकआउट की खबर के मध्य देखते देखते सोशल मीडिया पर #blackout ट्रेंड कर रहा है. मालूम हो कि इससे पहले भी एक बार पाक तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहना पड़ा था. तब भी सोशल मीडिया पर जिसको लेकर खूब चर्चा हुई थी. 

अपनी प्रतिष्ठा के साथ विश्व में अमेरिका की छवि को ट्रम्प ने पहुंचाया नुकसान

लद्दाख में फिर बढ़ा तनाव, भारतीय सीमा में घुसे अपने सैनिक को बचाने के लिए चीन ने कही ये बात

कॉर्क के बंदरगाह पर लगी भीषण आग, नियंत्रण में लाया आयरलैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -