6 साल के मासूम की गवाही पर हुई पिता को उम्रकैद
6 साल के मासूम की गवाही पर हुई पिता को उम्रकैद
Share:

गुना। पत्नी के चरित्र पर शंका के चलते पति ने करदी थी हत्या। मामला बीते साल की 17 अगस्त का है। शैतानसिंह लोधी को अपनी पत्नी प्रीती पर संदेह था कि उसका चरित्र ठीक नहीं है, जिसके चलते उनसे प्रीती की हत्या कर दी थी। इस घटना का प्रत्यक्षदर्शी प्रीती और शैतानसिंहग का बेटा राहुल है। राहुल की उम्र सिर्फ 6 साल है, उसने अपने पिता के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी है और उसकी गवाही पर कोर्ट ने शैतानसिंह को उम्रकैद की सजा सुनाई है। 

राहुल ने कोर्ट में गवाही देते हुए बताया, मैं दूसरे कमरे में सो रहा था, तभी मां की चीखने की आवाज आई। मैं पहुंचा तो पिता मां का गला दबा रहे थे। मेरे पहुंचने पर वह बाहर चले गए, मैं डर गया था, मुझे लगा मां सो रही है तो मैं भी उसके पास सो गया। सुबह मां को जगाया पर वह नहीं उठी। पड़ोसी जब घर आए तो पता चला मां नहीं रही। अपने पिता के खिलाफ गवाही देने के बाद राहुल और उसकी बहन अपनी नानी के साथ रह रहे है। 

कोर्ट का कहना है कि राहुल इतना छोटा भी नहीं है कि आँखों देखा किसीको बता न सके और ऐसा कोई कानून भी नहीं है की बच्चों की गवाही मान्य न की जाएगी। इसलिए राहुल की गवाही पर उसके पिता शैतानसिंह को सजा सुना दी गई है। वहीं, कोर्ट ने कहा है कि दोनों बच्चों को प्रति माह तकरीबन 4 हजार रुपए तक आर्थिक सहायता की जाएगी।

मध्यप्रदेश में गाय के बछड़े के साथ कुकर्म, आरोपी पर केस दर्ज

शराब पी कर ड्राइव करने पर देना होगा स्ट्रेट लाइन टेस्ट

'ईसाई बन जाओ, वरना तुम्हारा पूरा परिवार तड़प-तड़पकर मरेगा..', इंदौर में धर्मान्तरण का सनसनीखेज मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -