लाई डिटेक्टर टेस्ट में नावेद ने कहा : 4 बार हुई हाफिज सईद से मुलाकात
लाई डिटेक्टर टेस्ट में नावेद ने कहा : 4 बार हुई हाफिज सईद से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : जम्मू - कश्मीर के ऊधमपुर में पकड़े गए आतंकी कासिम उर्फ नावेद को लेकर लाई डिटेक्टर टेस्ट किया गया। लाई डिटेक्टर टेस्ट में उसने कहा कि वो एक पाकिस्तानी नागरिक हैं। नावेद ने यह भी स्वीकार किया कि पाक अधिकृत कश्मीर में प्रशिक्षण के तहत वे मुंबई में हुए 26/11 के हमले के मास्टरमाईंड के साथ जमात - उद- दावा के चीफ हाफिज सईद से 4 बार मिल चुके हैं। यही नहीं यह भी कहा गया कि उसे भारतीय सुरक्षाबलों को टारगेट करने का कार्य सौंपा गया था। बता दे कि लश्कर ए तैयबा का आतंकी एनआईए की गिरफ्त में है। दिल्ली की फोरेंसिक लैब में प्रातः 11 बजे इस आतंकी का लाई डिटेक्टर परीक्षण किया गया।

इसके पूर्व चौथी कक्षा तक अध्ययन करने वाले नावेद ने लाई डिटेक्टर टेस्ट के लिए अपनी सहमति उर्दू में दी थी। राष्ट्रीय खोज एजेंसी ने आतंकी के डीएनए और आवाज़ के सैंपल भी ग्रहण किए। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के फैसलाबाद के निवासी आतंकी के डीएनए का सैंपल लिया और इस आतंकी की राष्ट्रीयता सिद्ध करने में सहायता किए जाने की बात की। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान नावेद याकूब को नागरिक मानने से ही इंकार कर चुका है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में फैसलाबाद निवासी आतंकी के डीएनए के सैंपल लेने से उसकी राष्ट्रीयता सिद्ध हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान का नागरिक नावेद याकूब को अपना मानने से इंकार कर चुका है। मिली जानकार के अनुसार नावेद पूछताछ में अपने बयान को बदल चुका है। माना जा रहा है कि नावेद से चर्चा के बाद मिले सबूतों को भारत और पाकिस्तान के उच्चायुक्तों की बैठक में रखा जा सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -