LIC ने कोविड-19 के बीच इन नीतियों को पुनर्जीवित करने के लिए शुरू होगी नई ड्राइव
LIC ने कोविड-19 के बीच इन नीतियों को पुनर्जीवित करने के लिए शुरू होगी नई ड्राइव
Share:

कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने जोखिम कवर को जारी रखने के लिए व्यक्तियों का समर्थन करने के लिए, भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने गुरुवार को एक अभियान शुरू किया, जहां व्यपगत नीतियों को पुनर्जीवित किया जा सकता है। एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए कुछ शर्तों के अधीन अपनी व्यपगत व्यक्तिगत नीतियों को पुनर्जीवित करने के लिए 7 जनवरी से 6 मार्च तक एक विशेष पुनरुद्धार अभियान शुरू किया है। इसने अपने 1,526 उपग्रह कार्यालयों को नीतियों को पुनर्जीवित करने के लिए अधिकृत किया है जहाँ विशेष चिकित्सा परीक्षणों की आवश्यकता नहीं होती है। एलआईसी ने एक बयान में कहा, "इस विशेष पुनरुद्धार अभियान के तहत, विशिष्ट पात्र योजनाओं की नीतियों को नियमों और शर्तों के अनुसार पहले अवैतनिक प्रीमियम की तारीख से पांच साल के भीतर पुनर्जीवित किया जा सकता है।"

स्वास्थ्य आवश्यकताओं में निश्चित रियायत भी पात्रता के अधीन दी जा रही है, उन्होंने कहा कि ज्यादातर नीतियों को अच्छे स्वास्थ्य की घोषणा के आधार पर ही पुनर्जीवित किया जा सकता है और प्रस्तावक के जीवन द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली कोविड​-19  एलआईसी ने 10 अगस्त से 9 अक्टूबर, 2020 तक अपने ग्राहकों की व्यक्तिगत नीतियों को पुनर्जीवित करने के लिए इसी तरह का अभियान चलाया था। पॉलिसीहोल्डर्स को रिवाइवल के लिए 20 प्रतिशत लेट फीस रियायत या 2,000 रुपये मिलेंगे, जबकि सालाना प्रीमियम के लिए 25 प्रतिशत रियायत 1 लाख रुपये से 3 लाख रुपये के बीच होगी।

बयान में कहा गया है कि प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान व्यतीत होने की स्थिति और पुनरुद्धार की तारीख के अनुसार पॉलिसी अवधि पूरी नहीं की गई है, इस अभियान में पुनर्जीवित होने के योग्य हैं। इस अभियान से उन पॉलिसीधारकों को लाभ होगा,  अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण प्रीमियम का भुगतान नहीं कर सकते थे और उनकी पॉलिसी लैप्स हो गई थी। बयान में कहा गया है कि एलआईसी अपने पॉलिसीधारकों और जीवन बीमा कवर को जारी रखने की उनकी इच्छा को महत्व देता है।

बॉलीवुड में इस नाम से बहुत ही फेमस है सागरिका

अपने शानदार किरदार के लिए आज भी याद किए जाते है सईद

PNB ने फिनटेक इनोवेशन सेंटर की स्थापना के लिए IIT कानपुर के साथ किया सहयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -