अब टीवी भी भगाएगा मच्छर.......
अब टीवी भी भगाएगा मच्छर.......
Share:

मच्छरों की समस्या तो कभी न ख़त्म होने वाली समस्याओं में से है. इस समस्या के समाधान के लिए टिकिया से लेकर लिक्विड तक कई तरह के उपाय किये गए है. इसी दिशा में अब दक्षिण कोरियोई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी भी एक समाधान लायी है. एलजी ने मंगलवार को अपनी मच्छरों को दूर रखने वाली टीवी सेट की सीरीज पेश की है जो मच्छरों को भगाने में आपकी सहायता करेगी. इस सीरीज के अंतर्गत आने वाले टीवी की कीमत भारतीय बाजार में 26,900 से 47,500 रुपये के बीच रखी गयी है. एलजी इलैक्ट्रॉनिक्स ने इस सम्बद्ध में एक बयान भी जारी किया है.

जिसमे उसने एलजी मॉस्किटो अवे टीवी भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर विकसित करने की बात कही है. इसमें लगी अल्ट्रा सॉनिक प्रणाली मच्छरों को दूर रखने का काम करेगी. यह एक बार टीवी चालू होने के बाद ही काम करने लगेगी. इसकी ख़ास बात यह है कि इसमें ध्वनि तरंग तकनीक का उपयोग किया गया है जो हानिकारक रेडिएशन के उत्सर्जन के बिना ही मच्छरों को दूर रखती है.

साथ ही कंपनी ने इस तकनीक के वैश्विक संगठनों के नियमों के अनुरूप होने की भी बात कही है. इस तकनीक की जांच भारत के अंतरराष्ट्रीय जैव प्रौद्योगिकी एवं विषज्ञान संस्थान से भी करवाई गयी है. आगे कंपनी ने यह भी कहा कि वे इस प्रौद्योगिकी में किसी भी प्रकार के हानिकारक रसायन या विष का प्रयोग नहीं कर रहे है . साथ ही इसे किसी तरह के रखरखाव या दुबारा भरे जाने की आवश्यकता भी नहीं है. साथ ही सबसे अहम बात यह है कि इसके प्रयोग के लिए टीवी को हमेशा चालु रखने की भी कोई जरुरत नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -