OMG! आदमखोर गुलदार का शिकार बनी महिला

Jul 12 2020 03:39 PM
OMG! आदमखोर गुलदार का शिकार बनी महिला

देहरादून: उत्तराखंड में स्थित हल्द्वानी के काठगोदाम इलाके के गौला बैराज जंगल में घास काट रही बुजुर्ग महिला को गुलदार ने अपना भोजन बना लिया. गुलदार उसे महिलाओं के झुंड से घसीटकर ले गया. 17 दिन के भीतर गुलदार के हमले की यह दूसरी घटना सामने आई है. इसके पहले 23 जून 2020 को सूनाकोट ग्राम में मंदिर जा रही महिला को गुलदार ने अपना शिकार बना लिया था. दोनों घटनाओं को ध्यान में रखते हुए वन विभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित किया है. काठगोदाम गौला बैराज की रहने वाली 60 साल की पुष्पा सांगुड़ी बीते शनिवार सुबह कुछ महिलाओं के साथ बैराज से करीब तीन किमी दूर जंगल में मवेशियों के लिए चारा लेने गईं हुई थीं. लेकिन तकरीबन 9:30 बजे घास काटने के दौरान गुलदार पुष्पा पर लपकाऔर उसे घसीटता हुआ ले गया. 

पुष्पा की चीख सुनकर साथी महिलाएं ने चिल्ला पुकार शुरू कर दी और गांव की और भागीं. चीखपुकार सुनकर कुछ ग्रामवासी भी जंगल की ओर निकल आए. जानकारी मिलते ही वनकर्मियों और पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से आधे घंटे बाद महिला का शव ढूंढ निकला.  कुछ देर शव को घर में रखने के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वन क्षेत्राधिकारी मनोरा रेंज भूपाल सिंह मेहता ने महिला के परिवार को 1 लाख रुपये का हर्जाना और दाह संस्कार के लिए 10 हजार रुपये दिए. सोमवार तक हर्जाने  की बची राशि भी परिवार वालों को दे दी जाएगी. 

मिली जानकारी के अनुसार सोनकोट और गौला बैराज में दो महिलाओं की मौत के पश्चात गुलदार को आदमखोर घोषित किया जा चुका है. मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक के कार्यालय से गुलदार को मारने के आदेश दिए जा चुके है. जल्द ही शूटरों की व्यवस्था कर गुलदार को मौत के घाट उतार दिया जाएगा.

आज होगा शिवराज सरकार में कैबिनेट विभाग का बंटवारा, लंबे समय से हो रहा इंतजार

यूपी में लागू होगा लॉकडाउन का नया फार्मूला, हर शनिवार-रविवार रहेगी तालाबंदी

चेतन चौहान भी संक्रमित, कोरोना की चपेट में योगी सरकार के तीन मंत्री