स्किन टोन में निखार लाता है नींबू
स्किन टोन में निखार लाता है नींबू
Share:

नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. यह हमारी सेहत के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. नींबू का सही इस्तेमाल करने से ना केवल आपकी त्वचा गोरी और बेदाग हो जाती है. बल्कि यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में भी मदद करता है. नींबू में भरपूर मात्रा में अल्फा हाइड्रोक्साइडस मौजूद होते हैं. जो स्वस्थ त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं. जिस से झुर्रियां दाग धब्बे और फाइन लाइंस की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा नींबू पिगमेंटेशन, टैनिंग,   ऑइली स्किन,  पिंपल्स  और डार्क पैचेज की समस्या से छुटकारा दिलाता है. 

1- अपनी रंगत में निखार लाने के लिए नींबू के रस में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

2- बेदाग त्वचा पाने के लिए एक कटोरी में चीनी नारियल का तेल और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी स्किन बेदाग हो जाएगी. 

3- निंबू एक अच्छे मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है. नींबू मॉइश्चराइजर बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस ले ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी.

 

त्वचा में नेचुरल ग्लो लाने के लिए ऐसे बंद करें अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र

पिंपल्स और एक्ने की समस्या से बचने के लिए जरूरी है बैलेंस डाइट लेना

स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -