स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक
स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक
Share:

 प्याज का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है. इसके इस्तेमाल से खाने का स्वाद और खुशबू दोनों ही बढ़ जाते हैं. कई लोग इसे सलाद के रूप में खाना भी पसंद करते हैं. कच्चा प्याज हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है कि प्याज सेहत के साथ-साथ स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है.प्याज में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन ई और विटामिन सी मौजूद होते हैं. जो स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाने में सहायक होते हैं. चेहरे पर प्याज का पेस्ट लगाने से झुर्रियों के साथ-साथ पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या भी दूर हो जाती है. इसके अलावा भी प्याज का पेस्ट लगाने से स्किन को बहुत सारे फायदे मिलते हैं. आज हम आपको प्याज की फेस मास्क के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 


1- अगर आप स्वस्थ और जवान त्वचा पाना चाहती हैं तो प्याज का फेस पैक लगाएं. इसके लिए एक प्याज को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगेगा. 


2- खूबसूरत और चमकदार स्किन पाने के लिए प्याज के पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. 


3- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए प्याज के पेस्ट में नींबू का रस और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 


4- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो एक प्याज को पीसकर इसमें अंडे की जर्दी और एक चम्मच शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्लिम दिखने के लिए सही तरीके से करें आउटफिट का सिलेक्शन

लड़कियों में छाया है ओवरसाइज सनग्लासेस का ट्रेंड

वेडिंग फंक्शन में पहनने के लिए बेस्ट है अनीता हसनंदानी के ये ब्लाउज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -