निम्बू दिला सकता है जोड़ो के दर्द से आराम
निम्बू दिला सकता है जोड़ो के दर्द से आराम
Share:

आज के समय में खान पान में पोषक तत्वों की कमी के कारन समय से पहले ही हमारे शरीर की हड्डिया कमज़ोर होने लगी है. हड्डियों के कमज़ोर होने पर जोड़ो में दर्द होने लगता है. और कभी कभी तो ये दर्द इतना बढ़ जाता है की कोई भी काम करने में मुश्किलें आने लगती है. ऐसे में आपको इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए कई दवाओं का सेवन करना पड़ता है जो उस समय तो आपको इस दर्द से आराम दिला देती है पर आगे जाकर हमारे शरीर में अन्य बीमारियों का कारन भी बन सकती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बिना दवाओं के ही जोड़ो के दर्द से छुटकारा पा सकते है.

1-अदरक के इस्तेमाल से जोड़ो के दर्द की समस्या में आराम पाया जा सकता है. अगर आपको जोड़ो में दर्द की समस्या रहती है तो दिन में दो बार किसी भी रूप में अदरक का सेवन करे ऐसा करने से आपका दर्द ठीक हो जायेगा.

2-अगर आपको जोड़ो में दर्द रहता है तो आपके लिए ताजे फलों और सब्जियों के रस का सेवन फायदेमंद साबित हो सकता है. जैसे-लहसुन, मौसम्मी, संतरा और गाजर का जूस नियमित रूप से पीने से जोडो़ं के दर्द से राहत मिलती है.

3-जोड़ो में दर्द होने पर उस स्थान पर नींबू के रस की मालिश करने से दर्द में आराम मिलता है और साथ ही इससे सूजन भी ठीक हो जाती है. इसके अलावा आप चाहे तो जोड़ो के दर्द से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से नींबू पानी का सेवन भी कर सकते हैं.

 

कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखता है काबुली चना

शुगर की समस्या में फायदेमंद होता है मखाने का सेवन

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है जौ का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -