नींबू का इस्तेमाल कर ये काम हो जाएंगे आसान
नींबू का इस्तेमाल कर ये काम हो जाएंगे आसान
Share:

हम घर में अक्सर कई छोटे से बड़े काम के लिए मार्केट के प्रोडक्ट पर निर्भर होते है, यह हमे महंगे भी पड़ते है और साथ ही इससे हमारी मनमर्जी का फायदा न ही मिल पाता है. इस तरह के कामो में सिर्फ एक छोटा सा नींबू बहुत कारगर साबित होगा. नींबू की सहायता से घर के दरवाजे और खिड़किया तक साफ की जा सकती है. अक्सर देखा है कि फ्रिज में से बदबू आने लगती है, यदि फ्रिज में नींबू का छिलका रखा जाए तो फ्रिज में रखी चीजों की दुर्गंध को रोकने में मदद मिलती है. नींबू से जूतों को भी चमकाया जा सकता है.

नींबू का छिलका जूतों पर रगड़े और इसे थोड़ी देर तक धूप में रख दे. इससे जूते चमकने लगेंगे. इसके लिए अलग से पोलिश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. नींबू के छिलके में थोड़ा सा बेकिंग छिड़क कर कांच के दरवाजे-खिड़की की सफाई आसानी से की जा सकती है.

यदि घर में चींटियों की समस्या हो तब नींबू का छिलका रगड़ने से चीटिया खत्म हो जाती है. नींबू के छिलके पर आधा चम्मच बेकिंग सोडा डालें और इसे कोहनी पर रगड़ेगे तो इससे कोहनी का मैल निकल कर साफ़ हो जाएगा.

ये भी पढ़े

घर में बनाइये इस तरह नेचुरल ब्लीच

पानी में हींग मिलाकर पीने से होते है ये बेहतरीन फायदे

नहीं करे ये सस्ते और घरेलू उपचार, इनसे होता है नुकसान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -