जानिए रिलेशनशिप में क्यों इनसिक्योर हो जाती हैं महिलाएं

अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो उस रिश्ते को लेकर आपके मन में थोड़ी असुरक्षा की भावना आ ही जाती है. महिलाओं में इस दर्द को ज्यादा देखा जाता है. अगर रिलेशनशिप की बात करें तो सबसे ज्यादा डर उन्हें अपने पार्टनर को खोने से लगता है. कभी-कभी यह असुरक्षा की भावना इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि रिश्तो में दरार आने लगती है और कई बार तो इस डर के कारण रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. महिलाओं के लिए छोटी-छोटी बातें बहुत महत्व रखती हैं ऐसी परिस्थिति में आप को अपने पार्टनर की इस इनसिक्योरिटी की भावना को जानने और उसे दूर करने की जरूरत है. आज हम आपको कुछ ऐसे कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे महिलाएं रिलेशनशिप में इनसिक्योर फील करती हैं. 

1- बहुत बार ब्रेकअप के बाद भी आप अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड से दोस्ती का रिश्ता रखते हैं. लेकिन आपकी इस बात से आप की प्रजेंट गर्लफ्रेंड को अच्छा नहीं लगता है.  आपका आपकी पुरानी गर्लफ्रेंड से बात करना उनके लिए चिंता का कारण बन जाता है. 

2- अगर आप कभी अपनी गर्लफ्रेंड की किसी बात पर ध्यान नहीं देते हैं तो उन्हें ऐसा लगता है कि आप उन्हें इग्नोर कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में उनके मन में इनसिक्योरिटी की भावना आ जाती है. इसलिए कभी भी अपने पार्टनर की किसी बात को नजरअंदाज ना करें. 

3- अगर आपकी गर्लफ्रेंड को पहले भी अपने पुराने रिश्ते में धोखा मिल चुका है तो शुरुआत में वह आप को लेकर भी अनकंफर्टेबल ही रहती है और इसी कारण से उसे आप पर भी विश्वास करने में ज्यादा समय लगता है. 

4- कोई भी रिश्ता विश्वास और प्यार पर टिका होता है. महिलाओं का अपने पार्टनर के प्रति विश्वास इतना मजबूत होता है कि वह अपने पार्टनर से अपना कोई भी सीक्रेट नहीं छुपाती हैं. लेकिन जब उनका भरोसा टूटता है तो वह इनसिक्योर महसूस करते हैं.

 

जानिए क्या होते हैं सिंगल रहने के फायदे

जन्मों तक साथ निभाते हैं ये 3 नाम वाले कपल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -