जानिए कैसे करे जिओ फ़ोन से अपने टीवी को कनेक्ट
जानिए कैसे करे जिओ फ़ोन से अपने टीवी को कनेक्ट
Share:

अभी हाल में ही कुछ दिनों पहले भारत में  ही में पहली बार इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का आयोजन किया गया था, इस आयोजन में बहुत सारे फोन्स को पेश किया गया था , लेकिन इन सारे फ़ोन्स में जियो का फोन सबसे मुख्य आकर्षण था. इसके अलावा इस आयोजन की सबसे प्रमुख बात यह थी कि यहां पर HDMI TV केबल के द्वारा किसी भी सेट पर लाइव वीडियो चलाने का के तरीके के बारे में बताया गया था. मतलब की आप केबल की मदद से अपने किसी भी टीवी को जियो फोन से जोड़ सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की आप कैसे जियो फोन को केबल के माध्यम से टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं.

जिओ टीवी को अपने टीवी से कनेक्ट करने के लिए सबसे पहले आपको अलग से कनेक्टर और केबल को खरीदना होगा. हम आपको दो कनेक्टर्स के बारे में बता रहे है. अगर आपके पास LED टीवी है तो HDMI पोर्ट वाले कनेक्टर का इस्तेमाल करें, और अगर आपके पास CRT TV है तो RCA पोर्ट वाले कनेक्टर का प्रयोग करें. आप इससे आसानी से अपने टीवी को कनेक्ट कर सकते है. इसे कनेक्ट करने के लिए आपको सिर्फ HDMI/RCA केबल से प्लग इन करके जियो फोन में कनेक्ट करना होगा.

जब आपका सेटअप तैयार हो जाये तो जियो फोन में अपने जियो टीवी एप को ओपन करे. जियो टीवी में 100 से ज्यादा चैनल उपलब्ध है. जिओ टीवी को इस्तेमाल करने के लिए आपको 309 रुपये का भुगतान करना होगा, 309 रूपए देने के बाद आपको वॉयस कॉल्स और डाटा सर्विस की सुविधा भी मिलेगी. 

अब आप अपने जियो फोन पर किसी भी वीडियो को चला सकते हैं, अगर आप चैनल चेंज करना चाहते है तो इसे स्विच करने के लिए फोन के नेविगेशन बटन का इस्तेमाल करना होगा. इसके साथ ही आप चाहे तो फोन से अपने टीवी चैनल को कनेक्ट करने के बाद इसका प्रयोग अन्य कार्यो जैसे किसी एप को ओपन करना , मैसेज भेजना या कॉल करने के लिए भी कर सकते हैं.

 

स्मार्ट फ़ोन की बैटरी को बूस्ट करने के कुछ खास टिप्स

आने वाला है दुनिया का सबसे पहला हैक प्रूफ फोन

जानिए क्या है ट्रू कॉलर्स के नए फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -