पेस-हिंगिस ने रचा इतिहास, फ्रेंच ओपन खिताब पर जमाया कब्जा
पेस-हिंगिस ने रचा इतिहास, फ्रेंच ओपन खिताब पर जमाया कब्जा
Share:

नई दिल्ली : फ्रेंच ओपन के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में भारत के लिएंडर पेस और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने मिक्स्ड डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीतब के साथ ही लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस ने करियर स्लैम पूरा किया. पेस और हिंगिस ने पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन के अलावा इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब भी जीता था.ये पेस का 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब है.

टाई-ब्रेकर में गए मुकाबले में पेस-हिंगिस ने भारत की सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के इवान डॉडिग की जोड़ी को 4-6, 6-4 और 10-8 से हराया. मैच के पहले सेट से ही कडा मुकाबला देखने को मिला. पहले सेट में एक पल 4-4 की बराबरी पर मैच चला गया। यहां सानिया-डॉडिग की जोड़ी ने लगातार दो गेम जीते और सेट 4-6 से अपने नाम किया.

दूसरे सेट में पेस ने वापसी करते हुए पेस-हिंगिस की जोड़ी ने सेट 6-4 से जीत लिया. टाई-ब्रेकर में भी मुकाबला बराबरी का देखा गया.यहां पेस-हिंगिस और सानिया-डॉडिग के टाई-ब्रेकर 5-5 की बराबरी पर स्कोर गया. पेस-हिंगिस ने टाई-ब्रेकर को 10 के मुक़ाबले 8 प्वाइंट्स से जीता और खिताब पर कब्जा जमाया.लिएंडर पेस के खाते में इस जीत के साथ ही 10 मिक्स्ड डबल्स करियर खिताब हो गए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -