मोदी के स्टोर से  नेता और अभिनेता की नकद खरीदी
मोदी के स्टोर से नेता और अभिनेता की नकद खरीदी
Share:

पीएनबी घोटाले के सामने आने के बाद नीरव मोदी के स्टोर्स पर छापा मारा गया था.अब वहां से एक -एक कर कई गुप्त जानकारियां बाहर आ रही है .अब खबर यह आई है कि कई नेता और अभिनेता नीरव के स्टोर पर नकद में आभूषण खरीदते थे.

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष जब आयकर विभाग ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से जुड़ी कंपनियों पर छापा मारा था , तो यह पता लगा था कि उसके कई बॉलीवुड और हॉलीवुड हस्तियों से संबंध हैं. बड़ी फिल्मी हस्तियां नीरव के स्टोर से जो भी आभूषण खरीदती थीं, वह नकद ही करती थीं. वहीं कुछ नेताओं के बारे में भी जानकारी मिली कि वह भी नकद में ही लेनदेन करते थे.

इस बारे में एक अधिकारी ने बताया कि आयकर विभाग ने मोदी के 50 ठिकानों पर छापा मारा जिसमें नोटबंदी के समय भी नकद में लेनदेन के जांच में पुख्ता सबूत मिले हैं.लेन-देन को छुपाने के लिए नकदी का उपयोग किया गया. यही नहीं सरकारी बैंक के विशेषज्ञ ने बताया कि यदि नोटबंदी नहीं होती तो जैसे पहले सब कुछ चल रहा था , वैसे ही चलता. नीरव मोदी ने यह खेल वर्ष 2011 में ही शुरू किया था. लेकिन तब इसलिए खुलासा नहीं हो पाया क्योंकि वह लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) की अवधि बढ़वा कर बाजार से पैसे जुटाता था और समय खत्म होने से पहले ही इंपोर्ट बिल का भुगतान कर देता था.

यह भी देखें

बगैर कस्टम ड्यूटी चुकाए मेहुल लाया था 1103 किलो सोना

पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले से जुडी बड़ी बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -