स्क्रीन से होंगे आपके मोबाइल और टेबलेट चार्ज

आज के समय में जितना इम्पोर्टेंस स्मार्टफोन और टेबलेट रखते है, उतना ही महत्त्व उनकी बैटरी का भी होता है. क्योकि अधिकतर स्मार्टफोन और टेबलेट में चार्ज को लेकर ही समस्या आती है. जिसके लिए हम कई तरह के डिवाइस भी चार्ज करने के लिए इस्तेमाल करते है. किन्तु हाल में एक ऐसी तकनिकी पर काम किया जा रहा है जिसमे टीवी की तरह दिखने वाली एक फ्लैट स्क्रीन पैनल टेक्नोलॉजी से आप अपने स्मार्टफोन टेबलेट और अन्य उपकरणों को चार्ज कर सकोगे.

इस फ्लैट स्क्रीन पैनल टेक्नोलॉजी में सामने रखे स्मार्टफोन, टैबलेट और बैटरी को दूर से ही चार्ज कर देने में सक्षम है. इस तकनीक को वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित किया गया है. जिस पर अभी कार्य किया जा रहा है.

वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने यह तकनिकी लगातार चार्जिंग में आ रही समस्या को देखते हुए विकसित किया है. जिसमे डिवाइस को चार्ज करना आसान हो जायेगा. इस बारे में वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के मैट रेनॉल्ड्स ने बताया है कि आजकल भद्दे चार्जिंग पैड और वायर वाले चार्जर के विकल्प की काफी मांग की जा रही है. इनसे किसी स्मार्टफोन या टैबलेट की मोबिलिटी सीमित हो जाती है. किन्तु इस तकनीक में माइक्रोवेव एनर्जी तकनीक का प्रयोग किया जाएगा.

इसमें माइक्रोवेव एनर्जी बीम के डायरेक्ट फोकस के द्वारा सामने रखे डिवाइस को चार्ज किया जा सकेगा.  किन्तु इसके सामने कोई भी व्यक्ति या पालतू जानवर को आने से बचाना होगा.

श्याओमी ने लांच किया वर्चुअल रियालिटी बॉक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -