हर सरकार शिक्षा के क्षेत्र में फिसड्डी: लक्ष्मीकांत

By Sandeep Mehra
Dec 03 2017 03:19 PM
हर सरकार शिक्षा के क्षेत्र में फिसड्डी: लक्ष्मीकांत

अमृतसर: देश के बिहार और झारखण्ड की स्थिति तो शिक्षा के क्षेत्र में ख़राब हैं ही हैं. लेकिन, लगता हैं पंजाब भी अब धीरे-धीरे इसकी चपेट में आ रहा है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा है कि, 'पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कपूरथला के एक स्कूल में छात्रों को इनाम बांटते हुए यह कहा है कि पंजाब सरकार उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध है'. 

उन्होंने आगे बताया कि, 'लगता हैं जो भी व्यक्ति सरकारी काम को और सरकारों से अच्छी तरह से परिचित है. वह कभी भी इस पर यकीन नहीं करेगा. पंजाब में जितनी भी सरकारे रही. कोई भी आज तक शिक्षा के क्षेत्र में वचनबद्ध नहीं रही. जबकि भाषण और घोषणाएं अवश्य ही पूरे जोर-शोर से करते हैं. 

पूर्व मंत्री ने बताया कि, 'जिस पंजाब के सरकारी स्कूलों में पूरे अध्यापक ही नहीं, जहां अध्यापकों से बच्चों को पढ़ाने के स्थान पर दूसरे काम लिए जाते हैं, पूरा साल यूनिफॉर्म नहीं दी जाती, मिड-डे-मील के नाम पर एकदम घटिया और ठंडा खाना मिल रहा है, सरकारी स्कूलों में अध्यापक परीक्षाओं में अपना रिजल्ट बनाने के लिए बच्चों को नकल का सहारा देते हैं, वहां पर किस तरह की स्तरीय शिक्षा यह सरकार दे पाएगी.

जानिए, क्या कहता है 3 दिसंबर का इतिहास

300 इंजीनियरिंग कॉलेजों पर लगेगे ताले

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.