मैगी का विज्ञापन कर फंसे बिग बी, प्रीति और माधुरी
मैगी का विज्ञापन कर फंसे बिग बी, प्रीति और माधुरी
Share:

मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया और पांच अन्‍य पर उत्तर प्रदेश फूड सेफ्टी और ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (UPFDA) की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है. इनके खिलाफ बाराबंकी के फूड ऑफिसर वी. के. पांडे ने जिले के एसीजीएम-1 कोर्ट में फूड एंड सेफ्टी एक्ट 2006 की धारा 58 और 59 के तहत मुकदमा दर्ज कराया. उधर, शनिवार को बाराबंकी के सीजीएम कोर्ट में एक वकील ने मैगी का विज्ञापन करने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री प्रिटी जिंटा और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने के लिए याचिका दायर की.

कोर्ट में इस पर अभी सुनवाई जारी है. याचिका दायर करने वाले वकील संतोष कुमार का कहना है कि वह इन सितारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 109, 272, 273, 420 के तहत मामला दर्ज कराना चाहते हैं. आपको बतादे की अगर मैगी का विज्ञापन करने के मामले में अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित और प्रिटी जिंटा पर आईपीसी की धारा 272 लगी तो उनकी मुसीबतें बढ़ सकती हैं.

क्योकि यह धारा मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने की प्रक्रिया में शामिल होने से जुड़ी है. इसके तहत अधिकतम छह महीने की सजा प्रावधान है. लेकिन उत्तर प्रदेश ने इसमें संशोधन किए हैं. उत्तर प्रदेश में लगने वाली धारा 272 के तहत दोषी पाए जाने पर अधिकतम उम्र कैद की भी सजा हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -