Tata Tiago और Renault Kwid को कड़ी टक्कर दे रही है, Maruti Suzuki की यह कार
Tata Tiago और Renault Kwid को कड़ी टक्कर दे रही है, Maruti Suzuki की यह कार
Share:

बार-बार कम बिक्री से गुजर रही ऑटमोबाइल कंपनियों ने अक्टूबर, 2019 में फेस्टिव सीजन के जरिये बिक्री में काफी सफलता पाई। मारुति सुजुकी ने थोड़े समय पहले अपनी पहली मिनी एसयूवी Maruti Suzuki S-Presso को पेश किया और इस कार ने थोड़े से समय में ही लोगों के दिलों में अपनी पहचान बना ली। बीते महीने फेस्टिव सीजन के जरिये इस मिनी एसयूवी की काफी बिक्री हो गई है, जिसके जरिये इसने मार्केट में मौजूद काफी कारों को भी मात दी है। पेश होने के बाद पहले महीने में ही S-Presso की 10,634 यूनिट्स की बिक्री हुई। बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो ने रेनॉल्ट क्विड और टाटा टियागो को काफी पीछे छोड़ दिया|

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो 

पावर और स्पेशिफिकेशन के बारे में बात करें तो Maruti Suzuki S-Presso में 998cc का BS VI इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 50 kw की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के बारे में बात करें तो S-Presso में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AGS है।

डाइमेंशन- डाइमेंशन के बारे में बात करें तो S-Presso की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई 1564 mm, व्हीलबेस 2380 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीट और 27 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम- ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में बात करें तो S-Presso के फ्रंट में वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सस्पेंशन- सस्पेंशन के बारे में बात करें तो S-Presso के फ्रंट में MacPherson Strut with Coil Spring सस्पेंशन और रियर में Torsion Beam with Coil Spring सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत- कीमत के बारे में बात करें तो  Maruti Suzuki S-Presso की पहली एक्स शोरूम कीमत 3,69,000 रुपये है।

10वी 12वी के बाद अपने जीवन में सफलता पाने के लिए अपनाएँ ये करियर टिप्स

इस सब्जी के सेवन से होगा आपका मोटापा कम

इस साल मारुती कार की जबरदस्त ब्रिकी ने टॉप 10 में दिलाया खास ​मुकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -