इस साल मारुती कार की जबरदस्त ब्रिकी ने टॉप 10 में दिलाया खास ​मुकाम
इस साल मारुती कार की जबरदस्त ब्रिकी ने टॉप 10 में दिलाया खास ​मुकाम
Share:

इस साल ऑटो सेक्टर के लिए अक्टूबर का महीना बेहद भाग्यशाली साबित हुआ है। मारुति की कारों की बिक्री में 4.5 फीसदी का मुनाफा हुआ| इस वर्ष नवरात्र और दशहरा के बीच मारुति सुजुकी और ह्यूंदै कारों की बिक्री सात से दस फीसदी तक का उछाल आया। दोनों कार कंपनियों की बिक्री में काफी अच्छा उछाल आया|
अक्टूबर में किन कारों की बिक्री हुई सबसे ज्यादा...
 
डिजायर पहुंची टॉप पर- देश की सबसे ज्यादा बिक्री वाली कारों में कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर सबसे ऊपर रही है। डिजायर ने बीते महीने सबसे ज्यादा 19,569 कारों की बिक्री की। टॉप 10 लिस्ट में सबसे ज्यादा गाड़ियां मारुति की शामिल रहीं। इस लिस्ट में आठ गाड़ियां मारुति सुजुकी की थीं,
 
क्रेटा टॉप-10 से बाहर- एक तरफ ह्यूंदै की केवल i20 ही इस लिस्ट में जगह ले पाई। फिलहाल क्रेटा टॉप-10 से बाहर हो गई। इस साल जून-जुलाई तक मारुति ऑल्टो की बिक्री नंबर वन पर थी। आल्टो की 17,903 यूनिट बिक चुकी है। इसके अलावा एंट्री लेवल की मिनी एसयूवी नाम से प्रसिद्ध S-Presso की 10,634 यूनिट बिक चुकी है।
 
बलेनो की पकड़ बरकरार- जहा एक तरफ मारुति की प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो ने अपनी जगह बरकरार रखी। वही जून-जुलाई तक भी बलेनो लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंची थी, दूसरी तरफ अक्टूबर में बलेनो की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है और इस दौरान 16,237 कारों की बिक्री हुई। अक्टूबर में ह्यूंदै आई20 की 14,683 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।
 
किआ पांचवी बड़ी कंपनी- इस लिस्ट में सबसे रोचक एंट्री किआ सेल्टोस की रही थी। किओ मोटर्स ने केवल एक एसयूवी के दम पर ही बिक्री के बात में देश की पांचवी बड़ी कंपनी बन गई है। इसकी तुलना लगाई जा सकती है कि सेल्टोस की बुकिंग का आंकड़ा 60 हजार को पार कर चुका है। अक्टूबर में सेल्टोस की 12,854 यूनिट्स की बिक्री हुई।
 

सर्दियों में जरूर फॉलो करे ये विंटर स्किन केयर रूटीन, चेहरा रुखा नहीं बल्कि चमक उठेगा

अगर आप भी बालो को करते है कलर तो इन बातो का जरूर रखे ख्याल, दिखेंगे स्टाइलिश

Renault दे रहा है इस कार पर भारी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -