वाहनों की बिक्री पर रहा ​मंदी का असर, जानिए कितनी फीसदी हुई गिरावट
वाहनों की बिक्री पर रहा ​मंदी का असर, जानिए कितनी फीसदी हुई गिरावट
Share:

वाहनों की बिक्री पर ऑटोमोबाइल कंपनियों की तरफ से अगस्त में अलग-अलग रिपोर्ट पहले ही आ चुकी है. सोमवार को इन कंपनियों के शीर्ष संगठन सियाम की तरफ से संयुक्त तौर पर बिक्री के आंकड़े दिए गए हैं, जिसके मुताबिक सभी तरह के वाहनों की बिक्री में 23.55 फीसद की कमी आई है. जुलाई में वाहनों की बिक्री में 18.71 फीसद की कमी हुई है. इन आंकड़ों को जारी करते हुए सियाम ने सरकार से फिर वाहनों पर जीएसटी की दर घटाने का आग्रह किया है. जीएसटी काउंसिल की इस महीने की 20 तारीख को महत्वपूर्ण बैठक करने वाली है.

Honda Dio की खरीदी पर मिल रहा जबदस्त फायदा, जानिए मात्र 1100 रु में कैसे लाएं घर

हाल ही में सामने आया सियाम डाटा बताता है कि पैंसेजर वाहनों की बिक्री 31.57 फीसद गिरावट के साथ 1,96,524 रह गई है. घरेलू बाजार में पैसेंजर वाहनों की बिक्री 41 फीसद से ज्यादा घटी है. पैसेंजर वाहनों की बिक्री में पिछले 10 महीनों से लगातार गिरावट हो रही है. बहरहाल, अगस्त, 2019 में दोपहिया वाहनों की बिक्री में 22.33 फीसद की गिरावट हुआ है. मंदी की आंच स्कूटर बाजार को भी अपनी जद में ले चुकी है जिसकी बिक्री में 22.19 फीसद की गिरावट हुई है. सेक्टर को अगले वर्ष बीएस-6 मानकों की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

Hero Splendor iSmart 110 : ग्राहकों के बीच है बेहद लोकप्रिय, नए मॉडल में होगी ये खास तकनीक

अगर बात करें सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल्स मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) की ताजा रिपोर्ट की तो ऑटो इंडस्ट्री ने कुल पैसेंजर व्हीकल्स, कमर्शियल व्हीकल्स, थ्री व्हीलर्स, टू व्हीलर्स और क्वाड्रिसाइकिल की अप्रैल से अगस्त 2019 में 12.25 फीसद की गिरावट के साथ 12,020,944 वाहनों की बिक्री की है. इससे बीते वित्त वर्ष अप्रैल से अगस्त 2018 में यह आंकड़ा 13,699,848 वाहनों तक पहुंच सकता है.

मंदी की मार से ऑटो सेक्टर हलकान, वाहनों की बिक्री में तेज गिरावट

Royal Enfield की इन मोटरसाइकिल की कीमत में हुआ इजाफा, ये है नई कीमत

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में सुस्ती से बुरा हाल, लेकिन ग्राहकों को मिल रहा डिस्काउंट का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -