Hero Splendor iSmart 110 : ग्राहकों के बीच है बेहद लोकप्रिय, नए मॉडल में होगी ये खास तकनीक
Hero Splendor iSmart 110 : ग्राहकों के बीच है बेहद लोकप्रिय, नए मॉडल में होगी ये खास तकनीक
Share:

भारत की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp अपनी पॉप्युलर बाइक Splendor iSmart 110 का बीएस6 मॉडल लाने की तैयारी में है. यह बाइक कंपनी का पहला बीएस6 मॉडल होगी. नई स्प्लेंडर हीरो की डीलरशिप के लिए डिस्पैच होनी शुरू हो गई है. अभी इसे ट्रेनिंग और बाइक से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए डीलरशिप पर पहुंचाया जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि इसकी लॉन्चिंग जल्द होगी.बाइक के डिवेलपमेंट से जुड़े एक व्यक्ति ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया कि बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 इस सप्ताह के शुरू में डिस्पैच की गई थी और कुछ डीलरशिप पर जल्द पहुंचने लगेगी. साथ ही, हीरो मोटोकॉर्प के एक प्रवक्ता ने कहा है कि वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Yamaha YZF-R3 का धांसू अवतार आया सामने, ग्राहकों के लिए होगा सब कुछ खास

अगर बात करें Splendor iSmart 110 की तो यह कंपनी का पहला बीएस6 मॉडल होगा. इसकी कीमत मौजूदा Splendor iSmart 110 बाइक से ज्यादा होगा.एक सूत्र ने बताया कि बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 की कीमत मौजूदा मॉडल से 12-15 पर्सेंट ज्यादा होगी. इसका मतलब है कि नई बाइक करीब 6-7 हजार रुपये महंगी होगी. अभी इस बाइक की शुरुआती कीमत 56,280 रुपये है.

BS6 Honda Activa 125 का सभी को है बेसब्री से इंतजार, ये है लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हीरो मोटोकॉर्प ने जून में इस बाइक के लिए इंटरनैशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) से बीएस6 सर्टिफिकेट हासिल किया था. इसी के साथ यह बीएस6 सर्टिफिकेट हासिल करने वाली देश की पहली टू-वीलर कंपनी बन गई थी. बीएस6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 को जयपुर, राजस्थान स्थित कंपनी के रिचर्स और डिवेलपमेंट हब CIT (सेंटर ऑफ इनोवेशन ऐंड टेक्नॉलजी) में डिजाइन और डिवेपल किया गया है. बता दें कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू हो जाएंगे.स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 के मौजूदा मॉडल में 109.15 cc, एयर-कूल्ड इंजन है. यह इंजन 7,500 rpm पर 9.4 hp का पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बीएस6 मॉडल का पावर आउटपुट भी मौजूदा मॉडल के बराबर होने के कयास लगाए जा रहे है.

सरकार ने वाहन उद्योग को दिया मदद का आश्वासन

वित्त राज्य मंत्री ने वाहन कंपनियों को जीएसटी के मामले में दी यह सलाह

आज हम आपको रूबरू कराएंगे दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक से, माइलेज 436 km

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -