अब इस मुद्दे पर कर्मचारी को फेसबुक ने नौकरी से निकाला

अमेरिका:  फेसबुक ने अपने एक वर्कर को एक महिला की जासूसी और उसका ऑनलाइन पीछा करने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया है. उसे अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोप लगा कर  निकाल दिया. जानकारी के अनुसार यह घटना इस  कर्मचारी द्वारा महिला को टिंडर पर एक संदेश में खुद को 'पेशेवर पीछा करने वाला' बताने के बाद उजागर हुई. बता दें कि कर्मचारी महिला से टिंगर पर मिला था.

इस पूरे मामले में फेसबुक ने कहा कि वह मामले को आवश्यक मानकर जांच कर रहा है, जबकि उसने कर्मचारी की स्थिति या उसके द्वारा हासिल किए गए डाटा की जानकारी अभी तक नहीं दी है. फेसबुक के साइबर सिक्युरिटी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि वर्तमान में फेसबुक में नियोजित एक सुरक्षा इंजीनियर महिलाओं का ऑनलाइन पीछा करने के लिए विशेष अधिकार का इस्तेमाल कर रहा है. यह मामला फेसबुक के लिए एक ऐसे बुरे समय में आया है, जो पहले से ही अपने डाटा गोपनीयता संरक्षण कार्यो के लिए जांच का सामना कर रहा है.

गौरतलब है कि  इसी सप्ताह अपने वार्षिक डेवलपर्स के सम्मेलन में एक डेटिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है. सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर डेटिंग से जुड़ा नया फीचर जल्द ही शुरू होने वाला है. कंपनी यह पहल ऐसे समय में कर रही है जबकि यूजर्स से जुड़ी जानकारी लीक होने को लेकर फेसबुक की काफी आलोचना हुई है. 

हॉन्टेड म्यूजियम में रखी जाएगी ट्रंप की न्यूड प्रतिमा

ट्रंप ने पोर्न स्टार को दी गई राशि वकील को लौटाई- रूडी

तीन अमरीकियों को किम ने रिहा किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -