दिवंगत धीरूभाई को मिला राष्ट्रपति से पद्म विभूषण...
दिवंगत धीरूभाई को मिला राष्ट्रपति से पद्म विभूषण...
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में देश के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के द्वारा 56 हस्तियों को राष्ट्रपति भवन में पद्म विभूषण दिया गया. बता दे कि इन पुरस्कारों में 5 पद्म विभूषण, 8 पद्म भूषण और 43 पद्म श्री पुरस्कार शामिल हैं. जानकारी में ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि पुरस्कार पाने वालों में कई नामी हस्तियां शामिल है. जिनमे से ही एक नाम दिवंगत उद्योगपति धीरूभाई अंबानी भी शामिल है.

जी हाँ, राष्ट्रपति के द्वारा रिलायंस इंडस्ट्रीज के फाउंडर धीरुभाई अंबानी को मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान दिया गया. इस दौरान यहाँ दिवंगत धीरुभाई अंबानी की पत्नी कोकिला बेन ने राष्ट्रपति से यह सम्मान प्राप्त किया. साथ ही यह भी बता दे कि यहाँ समारोह में कोकिला बेन अंबानी के साथ मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, अनिल अंबानी और टीना अंबानी भी मौजूद थे.

इसके साथ ही यह भी देखने को मिला कि यहाँ धीरुभाई अम्बानी की बेटियां नीना कोठारी और दीप्ति सलगांवकर भी मौजूद रही. जानकारी में ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि धीरुभाई अंबानी के साथ ही यहाँ पॉलोनजी शापूरजी मिस्त्री, मारुति के चेयरमैन आर सी भार्गव और सन फार्मा के दिलीप सांघवी को भी पद्म विभूषण सम्मान प्राप्त हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -