पिछली बार केदारनाथ, इस बार कन्याकुमारी ! चुनाव बाद विवेकानंद रॉक में ध्यान करेंगे पीएम मोदी
पिछली बार केदारनाथ, इस बार कन्याकुमारी ! चुनाव बाद विवेकानंद रॉक में ध्यान करेंगे पीएम मोदी
Share:

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई से 1 जून तक तमिलनाडु के कन्याकुमारी में प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल का दौरा करेंगे और अपने लोकसभा चुनाव अभियान के समापन पर ध्यान करेंगे। प्रधानमंत्री रॉक मेमोरियल का दौरा करेंगे और उसी स्थान पर दिन-रात ध्यान करेंगे जहां स्वामी विवेकानंद ने 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान किया था। बता दें कि, कन्याकुमारी वह स्थान है जहां स्वामी विवेकानंद को भारत माता के दर्शन हुए थे।

इस चट्टान का स्वामी विवेकानंद के जीवन पर बड़ा प्रभाव था। लोगों का मानना ​​है कि जैसे गौतम बुद्ध के जीवन में सारनाथ का विशेष स्थान है, वैसे ही यह चट्टान भी स्वामी विवेकानंद के जीवन में कुछ ऐसा ही स्थान रखती है । यहीं पर वे देश भर में घूमने के बाद पहुंचे थे और 3 दिनों तक ध्यान लगाकर विकसित भारत का सपना देखा था । इसके अलावा, यह वह स्थान है जहाँ भारत की पूर्वी और पश्चिमी तट रेखाएँ मिलती हैं। यह हिंद महासागर, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर का मिलन बिंदु भी है।

कन्याकुमारी जाकर पीएम मोदी राष्ट्रीय एकता का संकेत दे रहे हैं । प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के अंत में आध्यात्मिक यात्राएँ करने के लिए जाने जाते हैं। इसी क्रम में वे 30 मई को कन्याकुमारी पहुँचेंगे और 1 जून तक वहाँ रहेंगे। 2019 में, उन्होंने केदारनाथ का दौरा किया था, और 2014 में उन्होंने शिवाजी के प्रतापगढ़ का दौरा किया था। 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में हो रहे हैं। मतों की गिनती 4 जून को होगी।

'आज पंजाब के युवाओं में निराशा, क्योंकि यहाँ नशाखोरी..', चुनाव प्रचार में अपने ही साथी दल को घेर गए खड़गे

'बिहार में कहीं नहीं है कांग्रेस..', राहुल गांधी के सभी सीटें जीतने के दावे पर PK का तंज

'विनोद चौहान से डायरेक्ट बातचीत के सबूत, विजय नायर के साथ रचा खेल..', शराब घोटाले में केजरीवाल के खिलाफ ED की चार्जशीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -