'बिहार में कहीं नहीं है कांग्रेस..', राहुल गांधी के सभी सीटें जीतने के दावे पर PK का तंज
'बिहार में कहीं नहीं है कांग्रेस..', राहुल गांधी के सभी सीटें जीतने के दावे पर PK का तंज
Share:

पटना: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हाल ही में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी बिहार में कहीं नजर नहीं आ रही है। उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य में कांग्रेस की विश्वसनीय दृश्यता शून्य है। किशोर की टिप्पणी उस दिन आई जब राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव के साथ बिहार के कई हिस्सों में कई रैलियां कीं।

PK ने कहा कि, "मैं बिहार में हूं और इस राज्य में पदयात्रा कर रहा हूं। जहां तक कांग्रेस का सवाल है और वे कांग्रेस के संदर्भ में मुझसे जवाब चाहते हैं, मैंने बिहार के गांवों में कहीं भी कांग्रेस नहीं देखी। मैं पदयात्रा कर रहा हूं।" किशोर ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, पिछले 17 महीनों में मैंने कहीं भी कांग्रेस नहीं देखी, न ही कांग्रेस का झंडा देखा, न ही कोई कार्यकर्ता, न ही कोई कार्यक्रम। बता दें कि, इस बार कांग्रेस बिहार में तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली RJD और 5 अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन में है। सीट-बंटवारे के समझौते के अनुसार, सबसे पुरानी पार्टी मात्र 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि RJD 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बाकी सीटें अन्य दलों के पास चली गई हैं।

किशोर ने कहा कि कांग्रेस एक बड़ी राजनीतिक पार्टी है और अगर वे बिहार में प्रयास कर रहे हैं, तो यह उनके लिए अच्छी बात है। हालांकि, उन्होंने कहा, "मुझे बिहार में कांग्रेस की कोई मौजूदगी नहीं दिख रही है।" RJD के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी की जिम्मेदारी तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह पर है. उनकी भूमिका के कारण केवल राजद सदस्य ही जानते हैं। जहां तक कांग्रेस की बात है तो वे ही बिहार में अपनी योजनाएं बता सकते हैं। 

उन्होंने हाल ही एक इंटरव्यू में कहा था कि बिहार में 2025 में जन सुराज (PK की पार्टी) चुनाव जीतेंगे। इस बीच, राहुल गांधी ने बिहार में एक रैली में बोलते हुए दावा किया कि मोदी निश्चित रूप से प्रधान मंत्री नहीं बनने जा रहे हैं, क्योंकि बिहार और उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक की लहर बहुत स्पष्ट है। गांधी ने कहा कि इंडिया ब्लॉक बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगा।  

'विनोद चौहान से डायरेक्ट बातचीत के सबूत, विजय नायर के साथ रचा खेल..', शराब घोटाले में केजरीवाल के खिलाफ ED की चार्जशीट

फ्रांस से 26 समुद्री राफेल जेल खरीदेगा भारत, 50 हज़ार करोड़ की डील पर जल्द लगेगी मुहर

तोड़ डाला गुंबद, गिरा दी मीनारें.., चीन में आखिरी बची मस्जिद पर भी चला 'कम्युनिस्ट' हथौड़ा, सभी इस्लामी मुल्क खामोश !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -