असम में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत ,कई घर तबाह
असम में भूस्खलन, 20 लोगों की मौत ,कई घर तबाह
Share:

गुवाहाटी: इन दिनों कोरोना ने दुनिया भर में कहर बरपा रखा है, भारत भी इससे अछूता नहीं है। वहीँ देश में तो चक्रवाती तूफ़ान अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।  अब ऐसी ही एक प्राकृतिक आपदा असम में भी आई है। असम में आज हुए भूस्खलन में तक़रीबन 20 लोगों की जान गई है. मृतक मुख्य रूप से दक्षिणी असम के बराक घाटी क्षेत्र के तीन अलग-अलग जिलों से बताए जा रहे हैं. इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. बता दें कि पूर्वोत्तर सबसे अधिक लैंडस्लाइड की समस्या से प्रभावित है.

कथित तौर पर, 20 लोगों में से 7 कैचर के जॉयपुर से, 7 कैचर-हैलाकांडी से, और 6 करीमगंज से थे. कछार के जॉयपुर में, मंगलवार सुबह के वक़्त में लैंडस्लाइड की घटना घटी जब भूस्खलन में कई घर तबाह हो गए, जिससे महिलाओं और बच्चों सहित सात लोगों की मौत हुई. मृतकों की शिनाख्त ताजिमुद्दीन लस्कर, आलिया बेगम, अल्लम उद्दीन, आरिफ उद्दीन, अमुना बेगम, सोमुना बेगम और रहिम उद्दीन के तौर पर हुई है. वे सभी एक ही परिवार से हैं.

बताया जा रहा है कि अधिक शवों को मुर्दाघर में  दफना दिया गया है. हैलाकांडी के भूत बाजार में, भूस्खलन की वजह से कुल सात लोगों की मौत हो गई है. जबकि, करीमगंज में  इसी के चलते एक परिवार के छह लोगों की मौत हुई.

PNB ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बचत खातों पर घटाई ब्याज दरें

Make My Trip : कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर

मूडीज रेटिंग ने किया निराश, चालू वित्त वर्ष में GDP को लेकर निराशाजनक संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -