घोटालेबाज 3 अधिकारियों पर निलंबन की गाज
घोटालेबाज 3 अधिकारियों पर निलंबन की गाज
Share:

नई दिल्ली: जमीन घोटाले के आरोप में तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन के आदेश दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने जारी किये है। जिन अधिकारियों पर निलंबन की गाज गिरी है, उनमें दिल्ली राज्य के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के पूर्व ओएसडी नवलेन्द्र कुमार भी शामिल है।

उपराज्यपाल कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार नजीब जंग ने अधिकारियों को निलंबित करने का निर्णय जांच रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। इन तीनों अधिकारियों पर लगे आरोपों के मामले की जांच मुख्य सचिव द्वारा की गई थी। इसके बाद तीनों अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये गये है। बताया गया है कि नवलेन्द्र कुमार ने अपने नार्थ जिले के एडीएम रहते हुये भलस्वा जहांगीरपुरी क्षेत्र में एक जमीन को अपने पाॅवर का उपयोग करते हुये गलत तरीके से अपने एक खास व्यक्ति को सौंपने के आदेश जारी किये थे। 

जानकारी मिली है कि जिस जमीन को सौंपने का आदेश दिया गया था, वह 27 बीघा से अधिक थी, और इसे पहले से ही यूएसआईबी ने अधिग्रहित कर ली थी, बावजूद इसके नवलेन्द्र कुमार ने जमीन को अन्य किसी एक व्यक्ति को सौंपने का आदेश दिया था। उनके अलावा केसी सुरेन्द्र एवं अमित कुमार भी जमीन घोटाले में आरोपी पाये गये है। इन दोनों ने नवलेन्द्र कुमार के जमीन सौंपने संबंधी आदेश को अमल में लाया  था। यह उस वक्त की बात थी, जक नवलेन्द्र का तबदला हो गया था। जमीन मामला जब उछला तो इन तीनों अधिकारियों का सच जांच में सामने आ गया। निलंबन के बाद उपराज्यपाल जंग ने मामला अब सीबीआई की ओर भेजा है।

विश्व का पहला टीका जो दिलाएगा कुष्ठ रोग से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -