लैंड रोवर ने नए इंजन के साथ पेश की डिस्कवरी स्पोर्ट, जानिए कीमत
लैंड रोवर ने नए इंजन के साथ पेश की डिस्कवरी स्पोर्ट, जानिए कीमत
Share:

ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी लैंड रोवर लग्जरी कारें बनाने लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है। और लैंड रोवर ने ग्राहकों के लिए एसयूवी सेगमेंट में लग्जरी कार डिस्कवरी स्पोर्ट को 2.0 लीटर इनगेनियम डीजल इंजन के साथ लांच कर दिया है। 

इंजन-

लैंड रोवर के इंजन की बात करे तो नई एसयूवी कार डिस्कवरी स्पोर्ट को 20. लीटर 4 सिलेंडर इनगेनियम डीजल इंजन दिया गया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ पेश किया है। लोअर वर्जन में इसका इंजन 148 बी एच पी की पॉवर के साथ-साथ 382 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है। वहीं दूसरी ओर इसके टॉप वेरिएंट वाली कार का इंजन 177 बीएचपी के पॉवर के साथ-साथ 430 एन एम टार्क पैदा करता है। कार के दोनों ही वेरिएंट्स को कंपनी ने 9 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपने 2.0 लीटर, 4 सिलेंडर इंजन को उपयोग किया है जो 237 बीएचपी की पॉवर और 340 एनएम टार्क उत्पन्न करता है।

कीमत-

लैंड रोवर के कीमत की बात करे तो इसके अलग-अलग वेरिएंट के अनुसार कार की कीमत रखी गई है। इसके बेस वर्जन 2.0 डीजल मॉडल की प्राइस 50.72 लाख (एक्स शोरूम) है। और दूसरे वर्जन 2.0 डीजल एस.ई की कीमत 57 लाख रुपए, 2.0 डीजल एचएसई की कीमत 6.86 लाख रुपए और 2.0 पेट्रोल एच एस ई वेरिएंट की कीमत 59.81 लाख रुपए और 2.0 डीजल एचएसई लग्जरी की कीमत 64.76 लाख रुपए रखी गई है। 

1 अप्रैल से सभी वाहनों में बीएस4 इंजन होना है अनिवार्य, जानें क्यूं

सुप्रीम कोर्ट ने ऑटो कंपनि‍यों से मांगी अनसॉल्ड बीएस-3 व्हीलर की डि‍टेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -