सेना की शिकायतों का पिटारा खुला, जवान बोला जूते साफ़ करवाते हैं अफसर
सेना की शिकायतों का पिटारा खुला, जवान बोला जूते साफ़ करवाते हैं अफसर
Share:

नई दिल्ली : जब से बीएसएफ जवान तेज बहादुर द्वारा खराब खाने का शिकायती वीडियो जारी किया उसके बाद से सेना के भीतर की सच्चाई बाहर आने का सिलसिला चल पड़ा है.सेना की शिकायतों के पिटारे में से अब तीसरी शिकायत सामने आई है जिसमें अब सेना के लांस नायक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा है कि अफसर उनसे जूते साफ करवाते हैं.

उल्लेखनीय है कि 42 इंफेंट्री बिग्रेड में पोस्टेड लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और गृह मंत्री को शिकायतों भरा खत लिखने के बाद जब पीएमओ ने ब्रिगेड से जांच करने को कहा तो उनकी शिकायत सुनने के बजाए उनके अफसरों ने उनसे जूते साफ करवाए. इतना ही नहीं उनकी ब्रिगेड के वरिष्ठ अफसरों ने उन्हें परेशान किया और उनके खिलाफ ही जांच शुरू कर दी.

\बता दें कि हाल ही में सोशल मीडिया पर बीएसएफ जवान तेज बहादुर का वो वीडियो वायरल हो गया था जिसमें उन्होंने जवानों को परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हुए अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए थे. इस वीडियो के बाद हड़कंप मच गया और गृह मंत्रालय ने इस पर रिपोर्ट तलब की.

इसीके साथ गत बुधवार को एक सीआरपीएफ जवान जीत सिंह ने वीडियो में सीआरपीएफ जवानों की पेंशन का मुद्दा उठाया और कहा कि सीआरपीएफ जवानों के साथ भेदभाव किया जाता है. इसके बाद अब लांस नायक यज्ञ प्रताप सिंह का मामला सामने आया. पता नहीं सेना के शिकायतों के पिटारे में से और कितने मामले सामने आएंगे.लेकिन इतना तो तय है कि एक जवान के द्वारा सेना के भीतर की हकीकत बताने के बाद अन्य जवान भी शिकायतों को लेकर सामने आने लगे हैं, जो सेना के लिए हितकर है.लेकिन उधर तेजबहादुर वाले मामले की जँच करने वाले अधिकारी के सामने तेज बहादुर के सहकर्मियों ने वीडियो में लगाए गए आरोपों का समर्थन नहीं किया है.

पाकिस्तान ने कहा-जांच होने पर छोड़ देंगे चंदू को

BSF जवान तेजबहादुर पर अधिकारी बना रहे दवाब, पत्नि ने कहा- पति को कुछ हुआ तो सरकार होगी जवाबदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -