हिन्दुस्तान में आई Lamborghini Aventador SVJ, कीमत लगभग 8.5 करोड़ रु !
हिन्दुस्तान में आई Lamborghini Aventador SVJ, कीमत लगभग 8.5 करोड़ रु !
Share:

भारतीय बाज़ार में लग्जरी कार Lamborghini Aventador SVJ में आज दस्तक दे दी है. आपको बता दें कि लग्जरी कारों को लेकर दुनियाभर में इटली की सुपरकार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी ख़ास पहचान रखती है. ख़ास बात यह भी है कि कंपनी के लिए लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर SVJ भारत में अब तक की सबसे पावरफुल कार साबित हुई है. इतना ही नहीं यह गाड़ी दुनियाभर में सबसे फास्टेस्ट कार में भी गिनी जाती है. इसकी कीमत की तो कोई खबर नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसे भारत में 8.5 करोड़ रुपए के आस-पास उतारा गया है. 

फीचर्स पर नजर डालें तो पता चलता है कि इस गाड़ी का लैप रिकॉर्ड टाइम 6:44:97s का है, जो कि पोर्शे 911 जीटी2 आरएस के रिकॉर्ड से 2 सेकंड ज्यादा तेज है. गाड़ी में साइड स्कर्ट्स, कार्बन-फाइबर इंजन कवर और साइड एयर इंटेक्स पहले से काफी बड़े और नए डिजाइन के दिए हाय हैं. जबकि पहले के मुकाबले इसका स्टीयरिंग भी सुविधाजनक बनाया गया है. 

इंजन

कंपनी ने 6.5-लीटर का बेहद ही पावरफुल V12 इंजनइसमें दिया है जोकि 759 बीएचपी की पावर और 720 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसका इंजन 7-स्पीड सिंगल-क्लच ऑटोमेटेड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. इसकी सपेद पर नजर डालें तो पता चलता है कि 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर SVJ को मात्र 2.8 सेकंड का समय लगता है. जबकि इस गाड़ी की टॉप स्पीड 350 किलोमीटर प्रति घंटेहै. 

यह है बजाज की सबसे सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली गाड़ी, महज 32 हजार रु में हो जाएगी आपकी

पेट्रोल की झंझट होगी खत्म, भारत में आ रहे हैं ये 3 धमाकेदार स्कूटर

हिन्दुस्तान में थम जाएगी Honda CBR650F की रफ़्तार, कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

भारत में BMW ने किया डबल धमाल, उतारी दो जबरदस्त बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -