भारत में लॉन्च हुई लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एस की सुपरकार, जानिए इसकी कीमत
भारत में लॉन्च हुई लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एस की सुपरकार, जानिए इसकी कीमत
Share:

वाहन निर्माता कंपनी मार्क लेम्बोर्गिनी ने अपनी नई कार अवेंटाडोर एस को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत 5 करोड़ रुपए (एक्स शोरूम) से रखी गई है। यह कार पुरानी कार का एडवांस वर्जन है। इस कार में V12 का इंजन लगा हुए है जो इसे 40 bhp की एडिशनल पावर प्रदान करता है। इस कार को वैश्विक स्तर पर लांच करने के कुछ ही महीने के अंदर इसे भारत में लाया गया है।

नई अवेंटाडोर एस में 6.5 लीटर V12 का इंजन दिया गया है जो 8400 rpm पर 730bhp की और 5500 rpm पर 690Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस कार के इंजन को 7 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इतना ही नहीं 40 bhp की एडिशनल पावर होने के कारण इस कार को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 2.9 सेकंड का समय लगता है, कार की टॉप स्पीकड 350 kmph है।

इस कार के बॉडी, इंजन बोनट, रियर एयर नइलेट्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है, वहीं कार के अन्यन पैनल एल्यूमीनियम और सिंथेटिक सामग्री से बनाए गए हैं। अगर इसके डिजाइन की बात करें तो यह कार आपको आसानी से अपनी और आकर्षित कर लेगी। इस कार में 3 स्लेट एक्टिव रियर विंग, बड़ा ब्लैसक फिनिश डिफूजर और 3 बल्क। एग्जॉेस्ट दिया गया है। 

 

मारुती सुजुकी की बेलेनो आरएस आज होगी लांच

Jenzer मोटरस्पोर्ट 2017 रेसिंग सीजन जल्द होगा शुरु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -