लालू के चारा घोटाले के तीसरे मामले का फैसला आज
लालू के चारा घोटाले के तीसरे मामले का फैसला आज
Share:

पटना : सीबीआई कोर्ट चारा घोटाले की सुनवाई प्रति दिन किये जाने का ही नतीजा है कि लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाले के दर्ज पांच मामलों में से दो पर सजा का ऐलान हो चुका है.तीसरे चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आज फैसला आएगा .इस मामले में दस जनवरी को बहस पूरी हो गई थी और फैसला सुरक्षित रख लिया गया था.  फैसले को देखते हुए आज का दिन लालू यादव के लिए बहुत खास है.

इस बारे में सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 950 करोड़ रुपए के चारा घोटाले से जुड़े चाईबासा कोषागार से 35 करोड़, 62 लाख रुपए फर्जी ढंग से निकालने के मामले में बुधवार को फैसला आएगा.आरोप है कि वर्ष 1992-93 में 67 फर्जी आवंटन पत्र के आधार पर 33.67 करोड़ रुपए की अवैध निकासी की गई थी.यह मामला 1996 में दर्ज हुआ था. जिसमें लालू प्रसाद यादव समेत 76 आरोपी बनाए गए थे. जिनमें से 14 आरोपियों की मृत्यु हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि इसके पहले छह जनवरी को रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को देवघर कोषागार से जुड़े चारा घोटाले के एक मामले में साढ़े तीन वर्ष की सजा के अलावा लालू पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. हालाँकि इस बीच लालू यादव ने जमानत की अर्जी भी लगाई थी जो मंजूर नहीं की गई थी.

यह भी देखें

लालू के ट्वीट का जेडीयू का शायराना जवाब

सुशील मोदी ने लालू यादव पर कसा तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -