मुश्किलों में घिरे लालू यादव! अब ED करेगी मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति की जांच
मुश्किलों में घिरे लालू यादव! अब ED करेगी मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति की जांच
Share:

पटना: चारा घोटाले में जेल में बंद RJD सुप्रीमो तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की परेशानी और बढ़ सकती हैं. CBI के विशेष अदालत पहले ही चारा घोटालों के सभी 5 केसों में लालू यादव को अपराधी करार दे चुकी है. फिलहाल लालू यादव रिम्स में भर्ती हैं. मंगलवार को डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में अपराधी ठहराए जाने के पश्चात् अभी लालू यादव को सजा नहीं सुनाई गई है. इस मामले में 21 फरवरी को CBI की विशेष अदालत लालू यादव को सजा सुनाएगी.

वही डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी घटना में सजा से पहले ही चारा घोटाले के दो मामलों में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग की धाराओं में अलग से मुदकमा दर्ज किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एंट्री से लालू यादव की समस्याएं और बढ़ सकती हैं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय की टीम मनी लॉन्ड्रिंग एंगल सहित आय से ज्यादा की संपत्ति एंगल को खंगालेगी. दोनों मामलों में क्योकि लालू यादव को सजा सुनाई जा चुकी है, ऐसे में उनकी सम्पति को अटैच भी किया जा सकता है. 

प्रवर्तन निदेशालय ने आरसी 38 ए/96 तथा आरसी 45/96 केस को टेकओवर किया है. मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद तथा 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले के अन्य अपराधियों के खिलाफ तहकीकात की जाएगी. वही आरसी 38 ए/96 में CBI के स्पेशल कोर्ट ने 3.76 करोड़ रुपये के अवैध निकासी मामले में लालू सहित 19 अपराधियों को अपराधी ठहराया था, जिसमें 7 वर्ष की सजा तथा 60 लाख रुपये की पेनल्टी की सजा सुनाई थी.

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -