बेटों की उम्र पर विवाद को लालू ने बताया फिजूल

By Sudarshan Sharma
Oct 07 2015 02:41 PM
बेटों की उम्र पर विवाद को लालू ने बताया फिजूल

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद के दोनों बेटों-तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव की उम्र को लेकर चल रहे विवाद को लालू ने मंगलवार को 'फिजूल' का विवाद बताया. बता दे कि तेज प्रताप के नामांकन पत्र में उनकी उम्र 25 और उनके छोटे भाई तेजस्वी की उम्र 26 साल बताई गई है. पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए लालू ने कहा कि "मेरे बेटों की उम्र को लेकर जो हंगामा हो रहा है, वह फिजूल है. नामांकन पत्र में उम्र का जो ब्योरा दिया गया है, वह मतदाता पहचान पत्र के आधार पर दिया गया है."

बता दें कि तेज प्रताप ने सोमवार को महुआ विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया है. वहीं उनके चीते भाई तेजस्वी यादव ने शनिवार को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन का पर्चा दाखिल किया था. RJD के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि बेवजह बात का बतंगड बनाया जा रहा है. प्रमाणित वोटर लिस्ट में जो उम्र दर्ज होती है, उसे ही प्रत्याशी नामांकन पत्र में लिखा जाता हैं.

वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने चुनाव आयोग से इस मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. पांडेय का कहना है कि चुनाव आयोग को मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और इसकी जांच करनी चाहिए.