लखीमपुर हिंसा मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, नवजोत सिंह सिद्धू भी हिरासत में

नई दिल्ली: लखीमपुर हिंसा मामले पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार देर रात लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मिले थे. गुरुवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित के परिवार वालों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी जा रहे हैं, किन्तु यूपी पुलिस ने उनके काफिले को सहारनपुर के पास रोक दिया है. इसके बाद सिद्धू को हिरासत में ले लिया गया है. वहीं, इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है कि लखीमपुर खीरी कांड में उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

यूपी सरकार के सूत्रों के मुताबिक, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. यूपी पुलिस ने मौके से गोलियों के खाली खोल भी बरामद किए हैं. इसके बाद IG लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा है कि लखीमपुर खीरी मामले में दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है. आशीष मिश्रा से भी पूछताछ होगी. मौके से कारतूत के खोखे बरामद किए गए हैं. साथ ही घटनास्थल से कई अहम सुराग मिले हैं.

लखनऊ रेंज की IG लक्ष्मी सिंह ने कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में गोलीबारी या किसी हथियार से जख्मी होने की घटनाओं की पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए हमें अन्य साक्ष्यों के साथ आगे बढ़ना होगा जो हमें दिए गए हैं. दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. हम मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए समन जारी कर रहे हैं.

यूपी चुनाव से पहले भाजपा का बड़ा फैसला, वरुण और मेनका गांधी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से किया बाहर

शुरुआती कारोबार में 500 अंक से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स, 17,800 के पार निफ्टी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 54 पैसे टूटकर 74.98 पर बंद हुआ रुपया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -