इस मंदिर में मुर्दा भी हो जाता है जिन्दा, ये है रहस्य
इस मंदिर में मुर्दा भी हो जाता है जिन्दा, ये है रहस्य
Share:

दुनिया में कई सारे मंदिर हैं ऐसे में हम बात करते हैं भारत के मंदिरों की जहां पर कई तरह के चमत्कार देखे जाते हैं. कई सारे किस्से आपने सुने भी होंगे और कई के बारे में आप जानते भी होंगे. आज हम ऐसे ही एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर मारा हुआ इनसे भी जीवित हो जाता है. इस रहस्य्मयी मंदिर में अगर किसी के शव को लेकर जाया जाए तो वो शख्स जीवित हो जाता है. आपको भी यकीन नहीं होगा इस पर तो आगे जानिए इससे जुडी बातें.

सबसे पहले आपको बता दें, यह मंदिर यमुना नदी की तट पर बर्नीगाड़ नामक जगह से सिर्फ 4-5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. समुद्र तल से इस स्थान की ऊंचाई लगभग 1372 मीटर है. यह खूसबसुरत  जगह गुफाओं और भगवान शिव के मंदिर के प्राचीन अवशेषों से घिरा हुआ है. यही पर ये चत्मकार देखे जाते हैं जिन पर कई टार्न की मान्यताएं भी हैं. इसी मंदिर के लिए कहा जाता है कि अगर किसी भी मृत व्यक्ति को लेकर आओ तो वो जीवित हो उठता है.

अब आपको बता दें इसकी क्या क्या मान्यताएं हैं. जानकारी दे दें, इस मंदिर में अगर किसी शव को इन द्वारपालों के सामने रखकर मंदिर के पुजारी उस पर पवित्र जल छिड़कें तो वह मृत व्यक्ति कुछ समय के लिए पुन: जीवित हो उठता है. जीवित होने के बाद वह भगवान का नाम लेता है और उसे गंगाजल प्रदान किया जाता है. गंगाजल ग्रहण करते ही उसकी आत्मा फिर से शरीर त्यागकर चली जाती है. ऐसा करने से उसे मोक्ष प्राप्त होता है. यह प्रथा कई सालों से चली आ रही है.

इस मंदिर में देखने को मिलता है ये अनोखा चमत्कार, रुक जाती है ट्रेनें

यहां बिना आधार कार्ड के नहीं होती शादी, ये है वजह

पुरुषों के लिए नर्क है ये देश, मर्दों को सोफा बनाकर उन पर बैठती है महिलाएं!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -