इस मंदिर में देखने को मिलता है ये अनोखा चमत्कार, रुक जाती है ट्रेनें
इस मंदिर में देखने को मिलता है ये अनोखा चमत्कार, रुक जाती है ट्रेनें
Share:

भगवान  के मंदिर में हम किए चमत्कार देखते  हैं और कई सारे सुने भी होंगे. कभी कभी उन बातों पर हमें यकीन नहीं होता लेकिन जब उनकी खोज की जाती है तो उसके पीछे का राज़ भी समाने नहीं आता. आज एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आ कर तेज रफ्तार से चलती ट्रेने धीमी हो जाती हैं. आपको बता दें, यह मध्य प्रदेश के शाजापुर जगह पर स्थित बोलाई गांव के हनुमान जी के एक चमत्कारिक मंदिर में देखने को मिलता है जहां ओर ये चमत्कार देखा जाता है. श्री सिद्धवीर खेड़ापति हनुमान मंदिर रतलाम-भोपाल रेलवे ट्रेक के बीच बोलाई स्टेशन से करीब 1 किमी दूर है. जहां पर भगवन को प्रणाम करने के लिए ट्रेने अपने आप ही रुक जाती है. 
 
बता दें, पुजारी पं. नारायणप्रसाद उपाध्याय बताते है कि ये मंदिर करीब 600 साल पुराना है. मंदिर का सबसे बड़ा चमत्कार यह है कि मंदिर के सामने से जब भी कोई भी ट्रेन निकलती है तो उसकी स्पीड अपने आप कम हो जाती है. मंदिर की एक अन्य मान्यता ये है कि यहां भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. यहां हर शनिवार, मंगलवार और बुधवार को दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं. ये मान्यता है कि यहां आने वाले लोगों को भविष्य की घटनाओं का पहले ही अंदाजा लग जाता है.

इस मंदिर से कई चमत्कार जुड़े हुए हैं. यहां स्थापित हनुमान प्रतिमा के बाएं बाजू पर श्री सिद्धि विनायक गणेशजी विराजित हैं. एक ही प्रतिमा में दोनों भगवान होने से ये प्रतिमा अत्यंत पवित्र, शुभ और फलदायी मानी जाती है.

 

यहां बिना आधार कार्ड के नहीं होती शादी, ये है वजह

पुरुषों के लिए नर्क है ये देश, मर्दों को सोफा बनाकर उन पर बैठती है महिलाएं!

पिछले 100 सालों से इस गांव में नहीं खेली होली, वजह होश उड़ा देगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -