क्‍वि‍ड 1.0 और होंडा मोबि‍लि‍यो क्रैश टेस्‍ट में हुईं फेल

क्‍वि‍ड 1.0 और होंडा मोबि‍लि‍यो क्रैश टेस्‍ट में हुईं फेल
Share:

भारत में बनी दो कारें क्रैश टेस्‍ट में फेल हो गई हैं. ये हैं रेनो क्‍वि‍ड का लेटेस्ट मॉडल और होंडा मोबि‍लि‍यो, सेफ्टी वॉचडॉग ग्‍लोबल एनसीएपी की ओर से भारत में बनी लोकप्रिय कारों के क्रैश टेस्‍ट का चौथा राउंड हुआ. इस बार रेनो क्‍वि‍ड का लेटेस्ट मॉडल और होंडा मोबि‍लि‍यो क्रैश टेस्‍ट में फेल हो गई.

ग्‍लोबल एनसीएपी ने कहा कि रेनो और होंडा दूसरे बाजारों के लिए सुरक्षित कारें बनाती हैं. उनके पास इंडियन कारों को भी ज्यादा सुरक्षित बनाने की भी तकनीकी जानकारी है. हम उम्मीद करते हैं कि वे अब यहां भी वैसा करना शुरू करेंगी.

बता दें कि इस बार एनसीएपी के क्रैश टेस्ट के दौरान रेनो क्विड 1.0 लीटर वर्जन और होंडा मोबिलियो का टेस्‍ट कि‍या गया. इस क्रैश टेस्ट में रेनो क्विड 1.0 वर्जन को जहां 1 स्टार मिला है, वहीं, होंडा मोबिलियो इस टेस्ट में पूरी तरह से फेल रही और इसे '0' स्टार दिया गया.केवल दो एयरबैग वाले वर्जन का रिजल्ट बेहतर रहा है.

इसी तरह जीएनसीएपी के अनुसार रेनो क्विड के नए संस्करण में  बिना एयरबैग वाले स्टैंडर्ड वर्जन यात्रियों की सुरक्षा में फेल हो गए, जबकि बच्चों की सुरक्षा के मामले में इसे दो स्टार मिले हैं. इस पर रेनो इंडिया ने कहा है कि‍ हमारे लिए सुरक्षा की अहमियत सबसे ज्यादा है.

फोर्ड इंडिया ने किया अपनी एसयूवी एंडेवर की कीम..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -