किसानों के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने की 61 करोड़ के पैकेज की घोषणा
किसानों के लिए मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने की 61 करोड़ के पैकेज की घोषणा
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को 61.09 करोड़ रुपये की लागत से लागू होने वाले कुरुवई पैकेज की घोषणा की, जिससे इस क्षेत्र के 2.07 लाख से अधिक डेल्टा किसानों को लाभ होने की उम्मीद है। इस योजना से तंजावुर, नागापट्टिनम, मयिलादुथुराई और थिरुवरूर जिलों और कुड्डालोर, अरियालुर और त्रिची जिलों के कुछ हिस्सों में 2,07,259 किसानों को लाभ होगा। 

मुख्यमंत्री ने यहां एक बयान में कहा, किसानों द्वारा अधिक उपज सुनिश्चित करने के लिए, 2,870 मीट्रिक टन प्रमाणित धान के बीज, 1.90 लाख एकड़ के लिए रासायनिक उर्वरक और 24,000 एकड़ के लिए हरी खाद के बीज किसानों को रियायती मूल्य पर दिए जाएंगे। इस उद्देश्य के लिए, सरकार ने 50 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं, जबकि 11,09 करोड़ रुपये कृषि तालाबों की स्थापना के लिए आवंटित किए गए हैं। 

आमतौर पर डेल्टा जिलों में लगभग 3.2 लाख एकड़ में कुरुवई की खेती की जाती है। कृषि विभाग को धान के बीज, कृत्रिम और जैव उर्वरक, अन्य आदानों और उपकरणों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. मेट्टूर से छोड़े गए कावेरी के पानी का अधिकतम लाभ उठाने के इरादे से, राज्य सरकार ने नदी द्वारा सिंचित क्षेत्रों में मरम्मत और अन्य कार्य पहले ही शुरू कर दिए थे। आखिरकार, मेट्टूर में स्टेनली जलाशय से पानी 12 जून को छोड़ा गया था, और कावेरी डेल्टा क्षेत्र में खेतों की सिंचाई के लिए 16 जून को कल्लनई से पानी छोड़ा गया था।

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पूर्व क्रिकेटर बी विजयकृष्ण के निधन पर जताया शोक

‘कांग्रेस टूलकिट’ मामले में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस ने 31 मई को ट्विटर इंडिया हेड से की थी पूछताछ

बागवानी को बढ़ावा देने के लिए इजरायली प्रौद्योगिकियों का उपयोग करेगा उत्कृष्टता केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -