सिंहस्थ कुंभ: इस नव वर्ष में लगेगा अध्यात्म की आस्था का मेला
सिंहस्थ कुंभ: इस  नव वर्ष में लगेगा अध्यात्म की आस्था का मेला
Share:

सिंहस्थ-2016 महाकुंभ भक्तो की सच्ची श्रद्धा और आस्था का प्रतीक है. इस महाकुंभ के लिए भारत के अलावा अन्य देशों से भी लोगों के हाथ उठे है . भक्तों को मिले इस सुहावने अवसर के लिए वे बड़े ही उत्सुकता के साथ कार्यरत है. इस महापर्व के लिए बड़े -बड़े संप्रदाय के साधु ,संत महात्मा बड़ी ही उत्सुकता के साथ इस महा पर्व में सम्लित होंगें.

इस पर्व में कबीरपंथी संत समाज के डेरे आएंगे। वे अन्न्क्षेत्र के साथ ही अन्य धार्मिक गतिविधियां संचालित करेंगे। कबीर साहब के जीवन व दोहों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमें विदेशी भक्त भी आएंगे।

इस महा पर्व में आने वाले साधू -संतों के निवास स्थल की भी व्यवस्थाएं की जा चुकी है इन पर्व में उत्तरप्रदेश, बिहार, हरियाणा, राजस्थान, मप्र के अनुयायी बड़ी संख्या में आएंगे। इस सिंहस्थ 2016 की तैयारियों को लेकर वैष्णव अखाड़े के साधु-संत भी सक्रिय हो गए हैं। इस सिंहस्थ कुंभ के होने की खबर सुनते ही लोग बड़े उत्सुक है. और अपना योगदान दे रहे है.

बताया जा रहा है की इस नए साल 2016 के पहले दिन शुक्रवार को महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए मानों देशभर के श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। दिनभर में एक लाख लोगों ने दर्शन किए। मंदिर के बाहर रुद्रसागर तक लोगों की डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइन थी व दो घंटे में दर्शन हुए। 

शिवरात्रि-नागपंचमी बाद श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ उमड़ी। इस कुंभ मेले में इससे भी कई गुना ज्यादा , भक्त - जन और साधू संत शामिल होंगें फिर और भी अधिक उमड़ेगा सच्ची आस्था का मेला,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -