सिंहस्थ में साधु-संतों के भी बनेंगे राशन कार्ड
सिंहस्थ में साधु-संतों के भी बनेंगे राशन कार्ड
Share:

आने वाले इस 2016 सिंहस्थ कुंभ के लिए शासन द्वारा बड़े ही जोर -शोर से तैयारियां जारी है. इस कुंभ मेले के लिए बहुत सी व्यवस्थाएं व साधु- संतो के लिये सुविधाएँ जुटाई जा रही है.

मध्य प्रदेश के उज्जैन में अगले साल होने जा रहे इस सिंहस्थ कुंभ में साधु-संतों के राशन कार्ड भी बनाए जाएंगे. इसके अतिरिक्त और भी  सुविधाओं के साथ ही साथ साधु - संतों के आश्रम और अखाड़ों तक राशन भी पहुंचाया जाएगा . शासन के द्वारा बहुत सी व्यवस्थाएं की जा रही है .उज्जैन में सिंहस्थ की तैयारियों को लेकर यह भी . बताया गया कि सिंहस्थ की ब्रांडिंग सांची के सभी उत्पादों पर होगी और सभी पैदल मार्गों पर अस्थाई मिल्क पार्लर लगाए जाएंगे. 

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की करीब 8312अधिकारी-कर्मचारी सिंहस्थ कुंभ मेले के चारों ओर तैनात रहेंगे. लोगों की समस्या को सुलझाएंगे व् उनकी मदत करेगें इस कुंभ के लिए होमगार्ड विभाग के गोताखोरों की मेले के आयोजन के पहले ट्रेनिंग कराई जाएगी और उनकी बायोमेट्रिक अटेंडेंस ली जाएगी. वहीं, ड्यूटी पर सभी गोताखोरों को ड्रेस समेत सुरक्षा उपकरणों से लैस रखा जाएगा. 

इसके अलावा अन्य साधन जैसे खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति विभाग के मुताबिक, राशन और गैस सिलेंडर की आश्रम-अखाड़ों तक डिलेवरी की सुविधा दी जाएगी. इस मेले परिसर में शासकीय उचित मूल्य की दुकानें भी लगाई जाएंगी. जिससे आप अपनी आवश्यकता की पूर्ती कर सकें वहीं, गेहूं और चावल की क्वालिटी को पहले ही निर्धारित किया जाएगा. अच्छी किस्म का अनाज वितरित किया जाएगा ताकि साधु-संत नाखुश न हों.

शासन की ओर से इस सिंहस्थ   परिसर में पेट्रोल पंप, सीएनजी और गैस सिलेंडरों के रख-रखाव में सुरक्षा मानकों का बहुत ही कड़ाई के साथ व जिम्मेदारी के साथ पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं, शासन का कहना है की इस सिंहस्थ कुंभ के दौरान शहर में 8 -10अस्थायी पेट्रोल पंप और 3 सीएनजी पंप खुलेंगे जिससे लोगों को समस्या न हो शासन द्वारा इस कुंभ के मेले में सुरक्षा के काफी विशेष रूप से प्रबंध किए जाएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -