नीतीश ने पत्रकारवार्ता में कहा कि प्रदेश में बाढ़ की स्थिति की 24 घंटे नजर रखी जा रही है
नीतीश ने पत्रकारवार्ता में कहा कि प्रदेश में बाढ़ की स्थिति की 24 घंटे नजर रखी जा रही है
Share:

पटना : नीतीश ने पटना में आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने राहत शिविरों में शरण लिए हुए लोगों के बीच भोजन वितरण के साथ मुख्यमंत्री राहत कोष से उन्हें बर्तन सहित अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया है. इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार ने आरोप लगाया है कि बाढ़ पीडितों के बीच राहत वितरण में अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फरक्का बराज और गाद प्रबंधन नीति का मुद्दा उठा रहे हैं.

सुशील ने किया हमला

सुशील ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मुख्यमंत्री पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने नई दिल्ली में जल संसाधन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के बाद बताया कि फरक्का बराज की वजह से बिहार में बाढ़ आई है, इसका वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री का यह बयान भी बेबुनियाद है कि बिहार सरकार के आग्रह पर फरक्का बराज के गेट खोले गए, हकीकत है कि मॉनसून के मौसम में बराज के सभी गेट हमेशा खुले रहते हैं.

सुशील  ने फरक्का मामले पर घेरा

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री स्वयं अभियंता हैं उन्हें भ्रामक बयान देने के बजाय भारत सरकार की संस्था की अध्ययन रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए जिसे बिहार सरकार ने ही फरक्का बराज के प्रभाव और गंगा के प्रवाह व गाद आदि के अध्ययन के लिए अधिकृत किया गया है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने भी अप्रैल 2016 में सेंट्रल वाटर पावर रिसर्च स्टेशन के निदेशक डॉ. एम के सिन्हा की अध्यक्षता में गंगा व ब्रहमपुत्र में कटाव व गाद के अध्ययन के लिए एक समिति का गठन किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -