संगाकारा ने क्रिकेट के भगवान को किया नज़रअंदाज़

बेंगलुरू। पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगाकारा ने मंगलवार को अपनी वर्ल्ड 11 को चुना जिसमें सिर्फ एक भारतीय राहुल द्रविड़ को जगह दी गई है। चौकाने वाली बात ये है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को टीम में संगाकारा ने शामिल नहीं किया है। 38 वर्षीय संगकारा ने अपनी टीम में अरविंद डी सिल्वा को कप्तान के तौर पर चुना है।

उन्होंने अपने टिृवटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए टीम की घोषणा की। इस टीम में तेंदुलकर को जगह नहीं मिली, लेकिन ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग को संगकारा ने जगह दी है। तेंदुलकर 2013 में रिटायर्ड हुए थे और अपने घर मुंबई में 200वां टेस्ट खेलकर रिटायर्ड हुए। उन्होंने वीडियो में कहा है कि मैथ्यू हेडन टॉप आर्डर राहुल द्रविड़ के साथ बॉल फेसिंग करेंगे। ब्रायन लारा तीन, जबकि पोटिंग चौथे नंबर पर उतरंगे।

अरविंद डी सिल्वा पांचवे नंबर पर आएंगे। उन्होंने कहा कि शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन टीम में स्पिनरों की भूमिका में होंगे। इन दोनों को इसीलिए शामिल किया गया क्योंकि चाहे कैसा भी विकेट हो उनकी स्पिन हमेशा देखने को मिलती है। वहीं तेज गेंदबाजों में वसीम अकरम और चामिंडा वास को जगह दी गई है। 134 टेस्ट, 404 वनडे और 56 टी-20 खेल चुके संगकारा ने अपनी टीम में 4 आस्ट्रेलियाई, तीन श्रीलंकाई और एक भारतीय को शामिल किया है। 

ये है एकादश टीम में : राहुल द्रविड़, मैथ्यू हैडन, अरविंद डी सिल्वा (कप्तान), ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, जैक्स कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, चामिंडा वास, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन, शेन वार्न।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -