जाधव मामले में ICJ ने एक जगह कर दी चूक जिससे पाकिस्तान की मर्जी चलेगी
जाधव मामले में  ICJ ने एक जगह कर दी चूक जिससे पाकिस्तान की मर्जी चलेगी
Share:

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने कुलभूषण जाधव को दी गई फांसी की सजा पर अभी अंतरिम रोक लगा दी है, लेकिन पाकिस्तान जाधव को भारतीय राजनयिकों से मिलने दिया जाएगा या नहीं यह अब पाकिस्तान पर निर्भर है, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने इस पर अपना स्पष्ट अभिमत नहीं रखा हैं. इस नजरिये से अब गेंद पाकिस्तान के पाले में है. भारत को आशा है कि पाकिस्तान राजनयिक मदद देगा, अन्यथा अंतरराष्ट्रीय अदालत की अगली सुनवाई में उसकी खिंचाई हो सकती है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि हालाँकि आईसीजे ने अपने आदेश में जाधव तक राजनयिक पहुंच बनाने को लेकर कुछ नहीं कहा है.लेकिन भारत, पाक सरकार से 16 बार आग्रह कर कर चुका है.

अगर पाक सरकार चाहे तो वह इसकी अनुमति दे सकती है. आईसीजे में चल रहे मामले से अलग भारत पाकिस्तान से राजनयिक स्तर पर जाधव से मुलाकात को लेकर बात कर रहा है.

 उधर,पाकिस्तान की ओर से ऐसा नहीं लग रहा है कि वह कुलभूषण को राजनयिक मदद देगा.शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा कि आईसीजे ने पाकिस्तान को जाधव तक भारतीय राजनयिक की पहुंच देने को लेकर कुछ नहीं कहा है. आईसीजे ने बस अपना मत जताया है.पाकिस्तान इस बारे में फैसला करेगा.

यह भी देखें

कुलभूषण मामले में भारत की जीत पर सोशल मीडिया पर लोगो ने की PAK की खिंचाई

पाक ने वकीलों पर खर्च किए करोडो, भारत ने सिर्फ 1 रु में जीत लिया कुलभूषण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -