टिकट नहीं मिलने पर भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी
टिकट नहीं मिलने पर भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी
Share:

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची में नाम नहीं आने के बाद मुदिगेरे जिले से भाजपा विधायक एमपी कुमारस्वामी ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। गौरतलब है कि कुमारस्वामी आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से एक आकांक्षी थे, लेकिन पार्टी ने उनके बजाय दीपक डोडैया को मैदान में उतारने का फैसला किया। पार्टी सूत्रों का दावा है कि कुमारस्वामी के प्रदर्शन के कारण, उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया गया था। हाथी के हमले में एक महिला की मौत के बाद लोगों ने सुर्खियां बटोरने वाले कुमारस्वामी का पीछा किया और उनकी पिटाई कर दी, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

फरवरी में, उनके चेक का अनादर करने के आठ अन्य मामलों में भी दोषी पाया गया था और शिकायतकर्ता को 1.23 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया गया था। कुमारस्वामी ने प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील को लिखे अपने इस्तीफे में कहा, मैं पार्टी में हो रही घटनाओं से दुखी होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं

एक फेसबुक लाइव वीडियो में कुमारस्वामी ने दावा किया कि उन्होंने विकास से कभी समझौता नहीं किया और भाजपा आलाकमान ने सभी जातियों और धर्मों के लोगों के साथ समान व्यवहार करने के इशारे की गलत व्याख्या की। उन्होंने जोर देकर कहा, यह एक बड़ा आश्चर्य है कि फसलों को खोने वाले किसानों के लिए मुआवजे का अनुरोध करने वाले विधान सौध के आधार पर मेरे विरोध को भी गलत समझा गया है।

दूसरी सूची में शामिल सात विधायकों के टिकट पार्टी ने खारिज कर दिए हैं। पार्टी ने अभी तक हुबली-धारवाड़ मध्य और शिवमोगा जिलों के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जिनका प्रतिनिधित्व वर्तमान में क्रमशः पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और केएस ईश्वरप्पा कर रहे हैं, भाजपा द्वारा घोषित 12 उम्मीदवारों के टिकट जरूरी हैं। 10 मई को राज्य में चुनाव होंगे और 13 मई को नतीजे सार्वजनिक किए जाएंगे। कुल 224 सीटें हैं और बहुमत के लिए 113 सीटें आवश्यक हैं।

अमित शाह से मिलते ही जीतन राम मांझी ने दिया ये बड़ा बयान

बहरीन और कतर ने राजनयिक संबंधों को फिर से शुरू करने का दावा किया

यरूशलम के ऑर्थोडॉक्स चर्चों में ईस्टर चर्च की भीड़ पर इजरायल के प्रतिबंधों पर आक्रोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -