कोलकाता यूएस ने नॉर्थएस्ट इंडिया की महिला उद्यमियों को प्रशिक्षित करने के लिए किया तैयार
कोलकाता यूएस ने नॉर्थएस्ट इंडिया की महिला उद्यमियों को प्रशिक्षित करने के लिए किया तैयार
Share:

भारत के पूर्वोत्तर राज्यों के स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से व्हाइट हाउस की अगुवाई वाली "एकेडमी फॉर वुमन एंटरप्रेन्योर्स" (एडब्ल्यूई) परियोजना के तहत कोलकाता में यूएस कॉन्सुलेट जनरल 150 महिला उद्यमियों और शुरुआती स्तर के व्यापार मालिकों को एक साथ लाता है। शिलॉन्ग स्थित थिंक टैंक "एशियन कॉन्फ्लुएंस" ने अमेरिका के वाणिज्य दूतावास कोलकाता की कार्यवाहक महावाणिज्य दूत मोनिका शि के साथ हाथ मिलाया। AWE में नागालैंड, मेघालय, असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश की 150 महिला उद्यमी शामिल हैं। दो साल की इस परियोजना के माध्यम से इन महिलाओं का मार्गदर्शन और समर्थन किया जाएगा।

एक आभासी चर्चा में वकील जनरल शी ने कहा, "मैं बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं कि हम 150 बदलाव निर्माताओं में शामिल हो गए हैं - भारत के युवती एडब्ल्यूई कार्यक्रम के पहले कॉहोर्ट। हमने 1 सितंबर को आवेदन की घोषणा की है और आवेदनों की रिकॉर्ड संख्या से अभिभूत हैं। उत्तर-पूर्व भारत के कुछ दूरदराज के कोनों से प्राप्त किया गया। यह वैश्विक कार्यक्रम महिलाओं को न केवल व्यापार और पूंजी के मूल सिद्धांतों का पता लगाने में मदद करेगा, बल्कि परिवारों, समुदायों और उनके राज्यों के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करेगा।"

एशियन कॉन्फ्लुएंस के कार्यकारी निदेशक सब्यसाची दत्ता ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र की वास्तविक क्षमता को साकार करने के लिए लैंगिक समानता उद्यमशीलता विकास की जरूरत है जो प्राकृतिक और मानव संसाधनों से समृद्ध हो। दक्षिण पूर्व और पूर्वी एशिया के प्रवेश द्वार के रूप में भौगोलिक स्थिति, जबरदस्त विकास का वादा करती है। पहली बार एकेडमी एडब्ल्यूई ने उत्तर-पूर्व की महिला उद्यमियों को यूएस-स्टेट डिपार्टमेंट के पूर्व छात्रों, स्थानीय महिला बिजनेस लीडर्स और अन्य चयनित महिलाओं को निर्देशित सुविधा के साथ यूएस-स्टाइल ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की। AWE को दुनिया भर में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि वे अपनी आर्थिक क्षमता को पूरा कर सकें और सभी के लिए स्थिरता, सुरक्षा और समृद्धि बढ़ा सकें।

भारत दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज, पंड्या ने खेली तूफानी पारी

कोलकाता मेट्रो ने 7 दिसंबर से 204 ट्रेन सेवाएं चलाने का लिया फैसला

लव जिहाद के दोषी की हो सकती है संपत्ति कुर्क, गृहमंत्री ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -