अगर आज हारी तो कोलकाता का खेल ख़त्म, लखनऊ से मिलेगी कड़ी टक्कर.. देखें संभावित प्लेइंग XI

अगर आज हारी तो कोलकाता का खेल ख़त्म, लखनऊ से मिलेगी कड़ी टक्कर.. देखें संभावित प्लेइंग XI
Share:

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखने के लिए आज यानि के बुधवार को अपने अंतिम लीग मैच में बड़ी जीत की दरकार है, तो वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) इस मुकाबले को जीतकर पॉइंट टेबल में शीर्ष में जगह बनाने का प्रयास करेगी। KKR 13 मैचों में छह जीत से 12 पॉइंट्स के साथ तालिका में छठे पायदान पर है और यदि टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीतने में कामयाब रहती है, तब भी उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अन्य मैचों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

लखनऊ की टीम प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने से एक कदम दूर है। टीम के 13 मुकाबलों में 16 अंक है और इस मैच में जीत से उसका प्लेऑफ का टिकट तय हो जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच नवी मुंबई के DY पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। दो बार की चैम्पियन KKR की टीम गत वर्ष फाइनल में पहुंची थी, मगर इस सीजन में वह लय को कायम नहीं रख पाई। टीम ने हालांकि बीते दो मैचों में मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ जीत हासिल कर अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम ने पिछले मुकाबले में आंद्रे रसेल के हरफनमौला खेल और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से हैदराबाद को 54 रन से हरा दिया। 

इस मैच में शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स ने कोलकाता को छह विकेट पर 177 रन तक पहुंचाया और फिर गेंदबाजों ने बेहतरीन तरीके से अपना काम किया। लखनऊ की टीम इस मुकाबले में लगातार दो शिकस्त के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी। इन दोनों मुकाबलों में टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। टीम कप्तान लोकेश राहुल पर आवश्यकता से अधिक निर्भर है। उन्होंने सत्र में दो शतक लगाए हैं, मगर पिछले तीन मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में विफल रहे है। लखनऊ को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है, तो आवेश खान, मोहसिन खान, जेसन होल्डर और रवि बिश्नोई को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स: वेंकटेश अय्यर, सुनील नारायण, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैकसन, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, उमेश यादव, टिम साउथी और वरुण चक्रवर्ती। 

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी/मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस/एविन लुईस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुशमंथा चमीरा, अवेश खान।

थाईलैंड ओपन 2022 के पहले दिन भारत की युवा शटलर मालविका बंसोड़ और अश्मिता चालिहा ने किया क्वॉलीफाई

मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्या है प्रसन्नता का कारण

उमरान मलिक ने अपनी रफ़्तार से मचाई सनसनी, तोड़ डाला 'बुमराह' का 5 साल पुराना रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -