Share:
एशिया कप 2023 से पहले कोहली ने दिखाई फिटनेस, इन नंबर्स के साथ पास किया 'यो-यो टेस्ट'
एशिया कप 2023 से पहले कोहली ने दिखाई फिटनेस, इन नंबर्स के साथ पास किया 'यो-यो टेस्ट'

नई दिल्ली: भारतीय टीम आगामी एशिया कप से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में प्रशिक्षण शिविर के लिए बेंगलुरु पहुंच गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम महाद्वीपीय चैंपियनशिप के लिए श्रीलंका जाने से पहले शिविर में एक साथ प्रशिक्षण लेगी। मेन इन ब्लू एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। हाई-वोल्टेज मुकाबला 2 सितंबर को पल्लेकेले में होगा।

बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले, शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली ने 'यो-यो टेस्ट' अच्छे अंकों से पास करके अपनी फिटनेस साबित कर दी है। पूर्व भारतीय कप्तान ने गुरुवार को फिटनेस टेस्ट में उत्कृष्टता के साथ उत्तीर्ण होने के बाद अपनी खुशी और उत्साह व्यक्त करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की। कोहली ने अपनी नवीनतम इंस्टाग्राम स्टोरी में अपने स्कोर - 17.2 - का भी खुलासा किया। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि, 'खतरनाक शंकुओं के बीच यो-यो परीक्षण पूरा करने की खुशी। 17.2 हो गया।'

बता दें कि घरेलू मैदान पर आगामी एकदिवसीय विश्व कप से पहले भारतीय टीम की बेहद जरूरी फॉर्म को देखते हुए कप्तान रोहित के साथ-साथ विराट पर भी नजर रहेगी। मध्यक्रम में फोकस केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर भी होगा जिन्होंने लंबे चोट के बाद टीम में वापसी की है. हालाँकि, राहुल के टूर्नामेंट में दो नहीं तो कम से कम एक गेम मिस करने की उम्मीद है, जिसकी पुष्टि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कुछ दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में की थी।

दूसरी ओर, विराट हाल ही में शानदार फॉर्म में दिख रहे थे, क्योंकि वनडे में बाहर होने से पहले उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट शतक बनाया था। विराट और रोहित के अलावा, शीर्ष क्रम में शुबमन गिल की मौजूदगी इस साल युवा बल्लेबाज के फॉर्म को देखते हुए अधिक सकारात्मक उम्मीदें जगाती है। इस बीच, वेस्ट इंडीज पर गिल का प्रदर्शन खराब रहा, लेकिन वह इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में रनों के भूखे होंगे। कोहली के बारे में बात करते हुए, स्टार बल्लेबाज ने पिछले साल एक शानदार टूर्नामेंट खेला था जो टी20ई प्रारूप में खेला गया था। उन्होंने उसी टूर्नामेंट में शतक के लिए एक लंबा इंतजार खत्म किया जब उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाया, जो सबसे छोटे प्रारूप में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक भी था।

बता दें कि, एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक श्रीलंका और पाकिस्तान में चलेगा. अगले तीन महीने प्रमुख आयोजनों में भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रहेंगे। एशिया कप के समापन के बाद पूरा ध्यान वनडे विश्व कप की तैयारियों पर रहेगा.

भारत की एशिया कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (वीसी), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव। जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा।

'सपने में भी नहीं सोचा था..', टीम इंडिया में सिलेक्शन होने पर गदगद हैं तिलक वर्मा

'विश्व कप के लिए बेहद अहम होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज..', गौतम गंभीर का बयान

'नमस्कार मोदी जी..', ब्रिक्स समिट से पहले अफ्रीका में भारतीय पीएम का क्रेज, दिग्गज क्रिकेटरों ने यूँ किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -