यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली
यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली
Share:

3 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही हैं. वनडे सीरीज में भारत ने शुरुआती 3 मुकाबले जीतकर बेहतरीन शुरुआत की थी. वहीं, चौथा मुकाबला मेजबान अफ्रीकी टीम ने जीता था. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल सीरीज का पांचवा मैच खेला गया. जिसमे भारत ने मैच जीतते हुए वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली हैं. 

यह पहला मौका हैं, जब भारतीय टीम ने अफ्रीका में किसी वनडे सीरीज में सफलता पाई हो. भारत सीरीज में अब 4-1 से आगे हो गया हैं. इस सीरीज जीत के साथ ही कप्तान कोहली के नाम एक और शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया हैं. कप्तान विराट कोहली अब पहले ऐसे भारतीय कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है. 

इस ऐतिहासिक जीत पर पूरी भारतीय टीम के साथ कप्तान कोहली भी काफी खुश नजर आए, उन्होने कहा कि 4-1 से सीरीज जीतना अच्छा हैं. लेकिन, हम चाहेंगे कि, हम 5-1 से वनडे सीरीज अपने नाम करें. टीम के प्रदर्शन से मैं बेहद खुश हूं. हमने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया. चौथे वनडे मैच में हारने के बाद हमारे खिलाड़ि‍यों ने बेहतरीन खेल दिखाया.

भारत बनाम द. अफ्रीका : भारत ने जीता पहला टी-20

अफ्रीका में इतिहास रचने के बाद यहां टिकी है कोहली की निगाहें

विराट बने सिरमौर, तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -