अब उंगलियो की लंबाई बताएगी आपका नेचर
अब उंगलियो की लंबाई बताएगी आपका नेचर
Share:

उंगुलियां केवल काम करने के लिए ही नहीं होतीं, बल्कि इनसे लोगों के स्वभाव का भी पता चल जाता है. चौंकिए मत,

जानिए कि क्या कहती है आपकी उंगलियां आपके बारे में.

1-यदि किसी व्यक्ति के हाथों की तर्जनी उंगली, मध्यमा उंगली से बड़ी होती है तो वो दूसरों पर राज करता है. ऐसे लोगों में अच्छे बॉस बनने की सारी क्वालिटी होती है और उनके भविष्य में बॉस बनने की संभावना अन्य लोगों से अधिक होती है. अपने आपको सर्वोच्च मानने का व्यवहार इन्हें औरों से अलग करता है और यही व्यवहार इनके बॉस बनने का रास्ता अख्तियार करता है.

2-अगर किसी इंसान की अनामिका उंगुली, तर्जनी उंगुली से बड़ी होती है और मध्यिमा से छोटी होती है तो वो इंसान बहुत अधिक मेहनती होता है. ऐसे लोग किसी भी काम को पूरे मेहनत से करते हैं और अपनी किस्मत के बजाय अपने मेहनत पर अधिक विश्वास करते हैं. वहीं तर्जनी उंगुली, अनामिका से लम्बी होती है तो इंसान महत्वाकांक्षी होता है. ये लोग हर चीज में काफी उत्सह नजर आते हैं और कई बार हड़बड़ी में खुद का ही काम बिगाड़ लेते हैं.

3-जिस इंसान की तर्जनी और अनामिका उंगुली बराबर होती है वो अपने जीवन में बहुत धन कमाता है और समाज में काफी मान-सम्मान पाता है. इसी तरह जिस इंसान की तर्जनी और छोटी उंगली बराबर होती है वो लोग बहुत अधिक बुद्धिमान होते हैं और विपरीत परिस्थितियों में भी अच्छी योजनाएं बना लेते हैं. इनमें किसी भी स्थिति में तख्तापलट करने की क्षमता होती है.

सेल्फी लेना है स्किन के लिए हानिकारक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -